MP: दिल्ली की तरह पट्रोल डीज़ल की कीमतें कम करें सरकार

Kamalnath: शिवराज सरकार पट्रोल डीज़ल की कीमतें घटा कर महंगाई की मार कम करें

Updated: Jul-31, 2020, 07:01 PM IST

MP: दिल्ली की तरह पट्रोल डीज़ल की कीमतें कम करें सरकार
photo courtesy : the new indian express

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने राज्य में पट्रोल डीज़ल की कीमतें कम कर प्रदेश की जनता के ऊपर से महंगाई की मार कम करने की मांग की है। कमल नाथ ने राज्य सरकार से, दिल्ली सरकार के ही तर्ज़ पर राज्य में ईंधनों की कीमत करने की अपील की है। पूर्व मुख्यमंत्री ने इसके लिए पेट्रोल और डीज़ल पर लगने वाले सभी तरह के करों को मुक्त करने के लिए कहा है। 

इस समय राज्य में पेट्रोल 88.13 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है तो वहीं डीज़ल 81.23 रुपए प्रति लीटर की दर पर उपलब्ध है। दिल्ली की आप सरकार ने राजधानी के रहवासियों के लिए डीज़ल पर 13.15 प्रतिशत तक का वैट कम कर दिया है। जिस वजह से दिल्ली में डीज़ल के दाम 8.36 रुपए तक सस्ता हो गया है। दिल्ली में इस समय पेट्रोल 80.43 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है तो वहीं डीज़ल 73.56 रुपए प्रति लीटर की दर से मिल रहा है। ज़ाहिर है पेट्रोल और डीज़ल दोनों के ही दाम राज्य में दिल्ली की तुलना में ज़्यादा हैं। ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने राज्य सरकार से पेट्रोल और डीज़ल के दामों में यथाशीघ्र कमी लाने के लिए कहा है। 

कमल नाथ ने अपने एक अन्य ट्वीट में कहा है कि 'हम पिछले कई माह से लगातार मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार से माँग कर रहे है कि प्रदेश में जनता को राहत प्रदान करते हुए डीज़ल- पेट्रोल पर लगने वालें करो को कम किया जायें।दिल्ली सरकार ने भी जनता को राहत प्रदान करने के लिये डीज़ल में लगने वाले वैट में कमी की है।'