सीएम ने कहा ट्विटर की चिड़िया उड़ाते हैं कमल नाथ, पीसीसी चीफ बोले पद की गरिमा को समझें सीएम

सीएम शिवराज ने कहा कि कमल नाथ ट्विटर की चिड़िया उड़ाकर इधर उधर की बात करते हैं वहीं कमल नाथ ने उन्हें अपने पद की गंभीरता को समझने की सलाह दे डाली

Updated: Feb 06, 2023, 11:02 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजनीति में सीएम शिवराज सिंह चौहान और पूर्व सीएम कमल नाथ के बीच जारी ज़ुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। दोनों नेताओं के बीच जारी आज तकरार व्यक्तिगत हमले तक पहुंच गई। सीएम शिवराज ने कमल नाथ पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वे सिर्फ ट्विटर की चिड़िया उड़ाकर इधर उधर की बात करते हैं। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री ने सीएम शिवराज को अपने पद की गरिमा का खयाल रखने की हिदायत तक दे डाली। 

सीएम शिवराज ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि जिन वादों को पूरा करने का वचन देखकर कमलनाथ जी सत्ता में आए उनमें से एक भी पूरा नहीं किया। यही सच मैं जनता के सामने उजागर करना चाहता हूं कि कांग्रेस व कमलनाथ जी झूठ बोलते हैं। वह खिसियानी बिल्ली की तरह ट्विटर की चिड़िया उड़ाकर इधर-उधर की बात करके सवालों से बचते हैं। 

सीएम यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि कमलनाथ जी ने वचन पत्र में लिखवाया था कि ₹2 लाख तक की लागत वाले कृषि यंत्रों पर 50% अनुदान दिया जाएगा। पर सवा साल में एक पैसा तक नहीं दिया। उल्टा कई योजनाओं के अनुदान बंद कर दिए।जनता के बीच उनका यह सच हम उजागर करेंगे।

सीएम के इस आरोप के बाद कमल नाथ ने भी पलटवार करने में देरी नहीं की। कांग्रेस नेता ने सीएम शिवराज को अपनी पार्टी के घोषणापत्र की याद दिलाते हुए कहा कि शिवराज जी भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में घोषणा की थी कि "सभी किसानों को जीरो टिल सीड ड्रिल और हैपी टर्बो सीडर्स पर 90% सब्सिडी दी जाएगी ताकि कटाई में विलंब के कारण दूसरी फसल पर असर ना पड़े।प्रदेश के किसी एक भी किसान को 90% सब्सिडी मिली हो तो आप जनता को बता दें।

कमल नाथ ने सीएम को अपने पद की गंभीरता का खयाल रखने की हिदायत देते हुए कहा कि आप तो रोज अपना मजाक उड़वाने के लिए ऊटपटांग बातें करने लगते हैं? पद की गरिमा और गंभीरता को समझिये।