भाजपा में नहीं जाएंगे कमलनाथ, सज्जन वर्मा बोले- छिंदवाड़ा से कांग्रेस की टिकट पर नकुलनाथ लड़ेंगे चुनाव

कमलनाथ के बीजेपी में जाने का सवाल ही नहीं है, जिस व्यक्ति ने इंदिरा गांधी के साथ काम किया हो, वो व्यक्ति कांग्रेस छोड़ इस बात की कल्पना भी नहीं की जा सकती: नकुलनाथ

Updated: Feb 19, 2024, 05:32 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके बेटे सांसद नकुलनाथ के भाजपा में जाने की अटकलों पर विराम लग गया है। कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने सोमवार को कमलनाथ के साथ बैठक के बाद कहा कि कमलनाथ भाजपा में नहीं जा रहे हैं। वर्मा ने नकुलनाथ को लेकर कहा कि वे छिंदवाड़ा से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।

सोमवार को कमलनाथ ने नई दिल्ली स्थित अपने निवास पर समर्थक नेताओं के साथ बैठक की। सज्जन सिंह वर्मा ने कहा था कि बैठक के बाद कमलनाथ प्रेस को भी संबोधित करेंगे। हालांकि, कमलनाथ ने प्रेस स्टेटमेंट के लिए सज्जन वर्मा को अधिकृत किया। बैठक से बाहर आकर सज्जन वर्मा ने पत्रकारों से कहा, 'कमलनाथ जी कह रहे हैं कि कोई कहीं नहीं जाने वाला। जिन लोगों ने कांग्रेस को वट वृक्ष बनाया है, वो कैसे छोड़ सकते हैं।'

सज्जन वर्मा ने कहा कि कमलनाथ की राहुल गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से बात हुई है। छिंदवाड़ा से कांग्रेस के टिकट पर नकुलनाथ चुनाव लड़ेंगे। अन्य सीटों पर उम्मीदवारों के नाम को लेकर मंथन जारी है। वर्मा ने जोर देकर कहा कि कमलनाथ के बीजेपी में जाने का सवाल ही नहीं है, जिस व्यक्ति ने इंदिरा गांधी के साथ काम किया हो, वो व्यक्ति कांग्रेस छोड़ इस बात की कल्पना भी नहीं की जा सकती।

बता दें कि पिछले तीन दिनों से मीडिया में कमलनाथ के भाजपा में जाने की खबरें चल रही थी। रविवार को कमलनाथ के करीबी सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि ये महज अफवाह है। मीडिया द्वारा फैलाया गया झूठ है। बहरहाल, स्थिति स्पष्ट होने के उपरांत अब मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि राहुल गांधी ने रविवार को कमलनाथ से फोन पर चर्चा की और कहा कि आपने पार्टी और देश के लिए बहुत कुछ किया है। पार्टी ने हमेशा आप सम्मान किया है, आगे भी करती रहेगी।’ इसी बातचीत के बाद कथित दल-बदल टल गया।