शासकीय पदों की परीक्षा में युवाओं को आयु में दो वर्ष तक की छूट दे सरकार, कमल नाथ ने सीएम को लिखा पत्र

पूर्व सीएम ने प्रदेश में बढ़ती बेरोज़गारी पर लगाम लगाने के लिए सीएम को पत्र लिखा है, कमल नाथ ने कहा है कि बेरोज़गारी पर ब्रेक लगाने के लिए ज़रूरी है कि भर्ती परीक्षाओं का आयोजन समय पर किया जाए

Publish: Jul 06, 2021, 10:20 AM IST

Photo Courtesy : The Quint
Photo Courtesy : The Quint

भोपाल। प्रदेश में लगातार बढ़ते बेरोज़गारी के ग्राफ को लेकर कमल नाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है। पूर्व मुख्यमंत्री ने शिवराज को पत्र लिखकर सभी लंबित भर्ती प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करने की मांग की है। इसके साथ ही कमल नाथ ने शासकीय परीक्षाओं में अभ्यर्थियों को आयु में छूट देने  की भी मांग की है। 

कमल नाथ ने अपने पत्र में सीएम को लिखा है कि पिछले दो वर्षों से मध्यप्रदेश में युवाओं को रोज़गार प्रदान करने वाली भर्ती परीक्षाओं का सुचारू रूप से आयोजन नहीं हो पाया है। जिस वजह से प्रदेश के युवाओं के मन में निराशा व्यापत है। कमल नाथ ने सीएम से कहा है कि निकट भविष्य में मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग और अन्य संस्थानों द्वारा भर्तियां की जानी है। ऐसे में सरकार को इन सभी भर्ती प्रक्रियाओं के अंतर्गत अधिक से अधिक भर्तियां निकालकर युवाओं को रोज़गार दिया जाना चाहिए। 

इसके साथ ही कमल नाथ ने मुख्यमंत्री का ध्यान उन युवाओं की ओर भी आकर्षित किया है जिनकी महामारी के दौरान परीक्षाएं न हो पाने के कारण आयुसीमा  समाप्त हो गई। कमल नाथ ने पत्र में इस बात का उल्लेख किया है कि महामारी के दौरान परीक्षाओं का आयोजन न हो पाने के कारण कई युवाओं की अधिकतम आयु सीमा समाप्त हो गई। इसलिए कमल नाथ ने सीएम से ऐसे अभ्यर्थियों को आयुसीमा में दो वर्ष की छूट देने की मांग की है।