सीधी में सीएम शिवराज की सभा में लाठीचार्ज, युवक की संदिग्ध मौत के बाद लोगों में आक्रोश

सीधी की चुरहट विधानसभा के लहिया अमलकपुर में आयोजित हुई सभा, उकरहा गांव के रहने वाले एक व्यक्ति की नहर में डूबने से मौत हो गई, हत्या की आशंका से आक्रोशित परिजन शव को सीएम की सभा में ले जाना चाहते थे, जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया

Updated: Feb 17, 2023, 10:35 AM IST

Photo Courtesy: naidunia
Photo Courtesy: naidunia

सीधी। सीधी में सीएम शिवराज की सभा से ठीक पहले पुलिस के लाठीचार्ज कर दिया। लाठीचार्ज के चलते सीएम के सभ स्थल पर भगदड़ मच गई। पुलिस को स्थिति नियंत्रित करने के लिए दो बार बल प्रयोग करना पड़ा। 

सीधी के चुरहट विधानसभा क्षेत्र के अमलकपुर में सीएम शिवराज की सभा आयोजित की जानी थी। सीएम के लिए मंच तैयार था लेकिन सीएम के वहां पहुंचने से कुछ ही देर पहले स्थिति बिगड़ गई।

दरअसल उकरहा गांव के कमलेश नामक व्यक्ति की नहर में डूबने से मौत हो गई थी। मृतक के परिजन हत्या की आशंका से आक्रोशित थे और शव को सीधा सीएम की सभा में ले जाना चाहते थे। 

हालांकि पुलिस ने मृतक के परिजनों को शव को सभा में ले जाने से रोक दिया। जिसके बाद परिजन और पुलिस आमने सामने आ गए। देखते ही देखते स्थिति बिगड़ गई और पुलिस ने बल प्रयोग कर दिया। प्रशासन को स्थिति नियंत्रित करने के लिए कुल दो बार बल प्रयोग करना पड़ा। हालांकि सीएम के आने से पहले मौके पर मौजूद प्रशासन ने स्थिति को संभाल लिया। सोशल मीडिया पर एक महिला का रोते हुए वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें वह मदद की गुहार लगा रही है।

सीएम के सभा स्थल पर मौजूद लोगों पर लाठीचार्ज होने पर पीसीसी चीफ कमल नाथ के मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने सीएम शिवराज और प्रशासन पर जमकर हमला बोला। पीयूष बबेले ने मंदसौर गोलीकांड का ज़िक्र करते हुए कहा कि पहले सीएम ने मंदसौर में गोली चलवाई और अब सीधी में लाठी चलवा रहे हैं। 

लोगों के भारी विरोध के बाद जब सीएम शिवराज सभा स्थधल पर पहुंचे तब उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत मृतक कमलेश पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित कर की। सीएम शिवराज ने मंच पर ही सीधी कलेक्टर और एसपी को बुलाया और इस मामले की गंभीरता से जांच करने के मौखिक निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि कमलेश पटेल की अज्ञात कारणों से नहर में डूबने से मौत हो गई, जांच में कुछ भी संदिग्ध मिलने पर दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।