सुबह किया सड़क बनवाने का वादा, रात को उसी कीचड़ में फंसी कार, धक्का लगाते नजर आए ऊर्जा मंत्री तोमर

सड़कों की बदहाली पर शर्मिंदा ऊर्जा मंत्री ने एक युवक के कीचड़ से सने पैर धोए और अधिकारियों पर नाराजगी जताई। देर शाम उसी जगह तोमर की गाड़ी फंस गई।

Updated: Jan 17, 2023, 09:39 AM IST

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का एक और वीडियो सामने आया है। इसमें वे कीचड़ में फंसी इनोवा कार को धक्का देते नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह वही सड़क है, जहां सोमवार सुबह एक समर्थक के कीचड़ से पैर गंदे होने पर मंत्री ने अपने हाथ से धोए थे। देर रात उनकी ही गाड़ी उस गड्ढे में फंस गई। अंत में खुद मंत्री जी को उतरकर इनोवा कार को धक्का लगाना पड़ा।

दरअसल, इस साल के अंत में विधान सभा चुनाव होने हैं। शिवराज सरकार के कई मंत्रियों विशेषकर सिंधिया समर्थक मंत्रियों के खिलाफ जनता में काफी आक्रोश है। ऐसे ही कट्‌टर सिंधिया समर्थक माने जाने वाले प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के विधानसभा क्षेत्र के लोग खराब सड़कों को लेकर राज्य सरकार पर भड़के हैं। वहीं तोमर आए दिन कुछ न कुछ ऐसा कर रहे हैं कि वह खुद को जनता का हितैषी साबित करें।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने बीते दिनों सड़कों के लिए चप्पल जूते त्याग दिए थे। हफ्तों बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उन्हें चप्पल पहनाया। तब सिंधिया ने कहा कि अधिकांश सड़कें बन चुकी है इसलिए अब उन्हें चप्पल पहनाया है। हालांकि, सोमवार सुबह जब वह मानसिक आरोग्यशाला हंसराज हॉस्पिटल के पास सड़क का निरीक्षण करने पहुंचे, तो सड़क पर कीचड़ में एक समर्थक के पैर गंदे हो गए थे।

इस पर ऊर्जा मंत्री तोमर ने उसके पैर अपने हाथ से धोए थे और यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। ऊर्जा मंत्री तोमर ने तत्काल सड़क निर्माण के आदेश अफसरों को दिए थे। सोमवार रात को ऊर्जा मंत्री तोमर जब वापस इसी सड़क से गुजर रहे थे, तो उनकी इनोवा कार उसी कीचड़ में फंस गई। काफी कोशिश के बाद भी जब कार बाहर नहीं निकली तो मंत्री जी खुद गाड़ी से उतरे और धक्के लगाकर उसे बाहर निकाला।

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब ऊर्जा मंत्री तोमर चर्चा में है। इससे पहले भी वह चर्चा में रहते हैं। कभी वह सफाई करने के लिए गंदे नाले में कूद जाते हैं तो कभी सार्वजनिक शौचालय साफ करते हुए नजर आते हैं। हफ्तों तक के लिए उन्होंने चप्पल जूते त्याग दिए थे। इससे पहले उन्हें बिजली के खंभे पर चढ़कर काम करते भी देखा गया था।