थाने में रखा गांजा और भांग चूहे खा गए, धनबाद पुलिस का अजीबोगरीब दावा

धनबाद के प्रधान ज़िला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में पुलिस ने यह दलील पेश की, धनबाद एसपी ने अब इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं

Updated: Apr 08, 2024, 05:20 PM IST

धनबाद। झारखंड के धनबाद में पुलिस ने भांग और गांजे की जब्ती से जुड़े एक मामले में अदालत के सामने में अजीबोगरीब दलील पेश की है। पुलिस का दावा है कि थाने में रखा हुआ भांग और गांजे चूहे खा गए। इस अजीबोगरीब दलील के बाद धनबाद पुलिस को भारी फजीहत का सामना करना पड़ रहा है। मामला संज्ञान में आने के बाद अब धनबाद एसपी ने भी जांच के आदेश दिए हैं।

दिसंबर 2018 में धनबाद के राजगंज क्षेत्र की पुलिस ने शंभू अग्रवाल नामक व्यक्ति को उसके बेटे को कथित तौर पर दस किलो भांग और नौ किलो गांजे के साथ हिरासत में लिया था। इस मामले की सुनवाई धनबाद के प्रधान ज़िला एवं सत्र नयायाधीश राम शर्मा की अदालत में सुनवाई चल रही थी। 

सुनवाई के दौरान पुलिस की ओर से यह दलील पेश की गई कि गांजे और भांग को थाना के मालखाने में रखा गया था लेकिन अब वहां पर जब्त की गई सामग्री मौजूद नहीं है क्योंकि उसे चूहे खा गए। पुलिस के इस दावे ने सबको चौंका दिया। 

पुलिस के इस दावे के बाद आरोपियों के वकील ने अदालत से कहा कि पुलिस के इस बयान से स्पष्ट है कि उसके पास इस मामले में कोई सबूत ही मौजूद नहीं है और कानून भी सबूत के आधार पर ही काम करता है। पुलिस की इस दलील के बारे में जब धनबाद एसपी को पता चला तब उन्होंने इस मामले की जांच के आदेश दे दिए।