पूरी रात चली MP पुलिस की कॉम्बिंग गश्त, प्रदेश भर से दबोचे गए 9 हजार से ज्यादा अपराधी

शनिवार देर रात से रविवार सुबह तक राज्यभर में पुलिस ने चलाए कॉम्बिंग गश्त, 9 हजार से ज्यादा वांछित अपराधियों को किया गिरफ्तार

Updated: Dec 12, 2022, 08:39 AM IST

भोपाल। शनिवार देर रात मध्य प्रदेश पुलिस ने राज्यभर में कॉम्बिंग गस्त अभियान चलाया। इस दौरान स्थायी, वारंटी, और क्षेत्रीय लिस्टेड गुंडों, बदमाशों समेत कई अपराधियों को पकड़ा गया। इस ऑपरेशन के तहत राज्यभर से एक ही रात में 9 हजार से अधिक अपराधियों को गिरफ्तार किया गया।

दरअसल प्रदेश के डीजीपी सुधीर सक्सेना के दिशा निर्देश के बाद प्रदेश भर में अपराधियों को पकड़ने के लिए शनिवार देर रात कॉम्बिंग गस्त अभियान चलाया गया। इस अभियान का असर राजधानी भोपाल, इंदौर समेत तमाम जिलों में देखने को मिला। यहां लूट हत्या चाकूबाजी अवैध वसूली सहित कई गंभीर अपराधों में लिप्त आरोपियों को पकड़ा गया। 

यह भी पढ़ें: MP में कांग्रेस की सरकार बनते ही बहाल करेंगे ओल्ड पेंशन स्कीम, कर्मचारियों से कमलनाथ का वादा

अकेले इंदौर के 36 थानों के प्रभारी सहित 1000 पुलिसकर्मियों के बल को इस अभियान में लगाया गया था। इंदौर पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने बताया कि देर रात इंदौर के सभी थाना इलाकों में लगभग एक हजार से अधिक बदमाशों को पकड़ा गया। जिसमें कई स्थाई, वारंटी और आदतन अपराधी हैं। उन्होंने बताया कि इन बदमाशों पर हत्या लूट जैसे गंभीर धाराओं में मामले दर्ज हैं।

जानकारी के मुताबिक इस कॉम्बिंग गश्त अभियान में प्रदेश भर के 17 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों ने हिस्सा लिया। इस अभियान का उद्देश्य था: फरार अपराधियों को पकड़ना, सभी स्थायी और गिरफ्तारी वारंटों को तामील करना और प्रदेश की जनता के लिए सुरक्षा और शांति कायम करना। पकड़े गए लोगों में लगभग छह हजार वे अपराधी शामिल हैं जिनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट लंबित है। 2,600 के खिलाफ स्थाई वारंट है। जबकि लगभग 100 फरार आरोपी हैं और 200 इनामी आरोपी भी पकड़े गए हैं।