सीहोर वाले पंडित प्रदीप मिश्रा के आश्रम में बड़ा हादसा, श्रद्धालुओं के ऊपर गिरा टेंट, 1 की मौत, कई घायल

कुबेरेश्वर धाम में टेंट गिरने से एक महिला श्रद्धालु की मौत, दो दर्जन से अधिक लोग घायल, प्रदीप मिश्रा ने बताया प्राकृतिक आपदा

Updated: Jul 14, 2022, 09:17 AM IST

सीहोर वाले पंडित प्रदीप मिश्रा के आश्रम में बड़ा हादसा, श्रद्धालुओं के ऊपर गिरा टेंट, 1 की मौत, कई घायल

सीहोर। मध्‍य प्रदेश के सीहोर में कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के कुबरेश्वर धाम में बड़ा हादसा हो गया है। यहां भोजनशाला का शेड गिरने से एक महिला श्रद्धालु की मौत हो गई। इस हादसे में 2 दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर कलेक्टर, एसपी सहित प्रशासनिक अमला मौके पर मौजूद है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक बुधवार को गुरु पूर्णिमा के अवसर पर हजारों श्रद्धालु कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के निर्माणाधीन मुरली मनोहर और कुबेरेश्वर महादेव मंदिर में आयोजित गुरु दीक्षा समारोह में पहुंचे थे। यहां बड़ी संख्या में लोग रात्रि विश्राम के लिए कथा स्थल परिसर में रुके हुए थे। जब रात करीब साढ़े आठ बजे आंधी के बीच तेज बारिश हुई तो अधिकांश श्रद्धालु भोजनशाला के शेड में चले गए। लेकिन तेज बारिश और हवा के कारण शेड गिर गया, जिससे वहां मौजूद श्रद्धालु उसकी चपेट में आ गए।

इस घटना में करीब 25 श्रद्धालु घायल बताए जा रहे है, वहीं एक महिला की मौत हो गई है। दो घायलों को गंभीर अवस्था में भोपाल रेफर किया है, वहीं अन्य श्रद्धालुओं को एंबुलेंस से जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। सीहोर में बुधवार शाम से ही बारिश का सिलसिला जारी है। हादसा रात आठ से नौ बजे के बीच हुआ है। हादसे के तुरंत बाद पंडित प्रदीप मिश्रा भी जिला अस्‍पताल पहुंचे। पूर्व सीएम कमलनाथ ने कुबेरेश्वर धाम हादसे में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

पंडित प्रदीप मिश्रा ने इसे प्राकृतिक आपदा करार देते हुए कह कि अचानक तेज हवा आई, उसकी वजह से टेंट गिर गया।