बुरहानपुर में पुलिस थाने पर भीड़ का हमला, तीन कैदियों को लॉकअप से छुड़ा ले गए उपद्रवी

बुरहानपुर जिले में 60 से अधिक लोगों ने पुलिस थाने पर हमला कर दिया। हमलावरों ने लॉक-अप में बंद 32 हजार रुपये के इनामी डकैत हेमा मेघवाल और उसके दो अन्य साथियों को छुड़ा लिया।

Updated: Apr 08, 2023, 08:47 AM IST

बुरहानपुर। मध्य प्रदेश में इन दिनों वन माफियाओं का आतंक चरम पर है। अतिक्रमणकारियों ने गुरुवार रात बुरहानपुर जिले के नेपानगर थाने पर हमला कर पथराव किया। जिसके बाद वह पुलिस की गिरफ्त से अपने तीन साथियों को छुड़ा ले गए। बताया जा रहा है कि 60 से अधिक की संख्या में उपद्रवी थाने पहुंचे थे, जिन्होंने पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए गए अपने साथियों को छुड़ाया और चलते बने।

पुलिस हिरासत से फरार हुए आरोपियों में एक इनामी बदमाश भी शामिल है, जिसे पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद गिरफ्तार किया था। इस हमले में चार पुलिसकर्मी घायल भी हो गए। वहीं थाने में भी जमकर तोड़फोड़ हुई है। घायल पुलिसकर्मियों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हमलावरों की पहचान की जा रही है। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

जानकारी के मुताबिक, हमलावर सुबह करीब तीन बजे थाने पहुंचकर पथराव करने लगे और थाने में तोड़फोड़ करने लगे। साथ ही हमलावर ने मौके पर खड़ी पुलिस की कई गाड़ियों में तोड़-फोड़ कर दी। इस दौरान तैनात पुलिसकर्मी ने कार्रवाई करने की कोशिश की, तो भीड़ ने उन पर भी हमला कर दिया। इसके बाद लॉक-अप में बंद 32 हजार रुपये के इनामी डकैत हेमा मेघवाल और उसके दो अन्य साथियों को छुड़ा लिया और फरार हो गए।

मामले पर बुरहानपुर एसपी राहुल लोढ़ा ने कहा, हेमा मेघवाल नाम के एक व्यक्ति की पहचान हुई जो बाकड़ी चौकी में लूट में शामिल था। उसे नेपानगर थाने के हवालात में बंद कर दिया था। 50 के करीब हमलावर उसे थाने से ले जाने में कामयाब हुए। आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307, 353 व अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।