MP विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू, मिर्च-टमाटर की माला पहनकर पहुंचीं कांग्रेस विधायक

बढ़ते सब्जी के दाम और महंगाई के विरोध में कांग्रेस विधायक का अनोखा प्रदर्शन, मिर्च-टमाटर की माला पहनकर विधानसभा पहुंचीं, कहा- लाडली बहनों के एक हजार रुपए इसमें खर्च हो जा रहे हैं।

Updated: Jul 11, 2023, 12:12 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू हो गया है। 15वीं विधानसभा का यह अंतिम सत्र है। ऐसे में विपक्ष जहां कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी में है, वहीं सरकार अपनी उपलब्धियां गिना रही है। सदन की कार्यवाही शुरू होने पहले कांग्रेस की महिला विधायक कल्पना वर्ण चर्चा का विषय बनीं।

दरअसल, रैगांव से विधायक कल्पना वर्मा विधानसभा की कार्यवाही में भाग लेने के लिए टमाटर-मिर्टी की माला पहनकर विधानसभा पहुंचीं। बढ़ते सब्जी के दाम और महंगाई के विरोध में कांग्रेस विधायक का यह अनोखा प्रदर्शन सुर्खियों में है।

यहां उन्होंने कहा कि बहनें हर तरफ़ परेशान हो रही हैं। लाडली बहनों के 1 हजार सिर्फ टमाटर और सब्जी खरीदने में जा रहे हैं। मैं सरकार की योजना का विरोध करती हूं। टमाटर और सब्ज़ियों के बढ़ते हुए दामों से जनता परेशान है। ऐसी योजनाओं का कोई फ़ायदा नहीं है।

टमाटर और मिर्ची की माला पहनकर विधानसभा पहुंचीं कांग्रेस विधायक कल्पना वर्मा के मामले में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग का बड़ा बयान सामने आया है। सारंग ने कहा कि विपक्ष विधानसभा में नौटंकी कर रहा है। सदन की एक गरिमा है, यहां जनता के मुद्दे उठाए जाते हैं। जनता के मुद्दे उठाएं हम जवाब देंगे नौटंकी न करें।

इसपर कल्पना वर्मा ने पलटवार करते हुए कहा, 'आज महंगाई से ज्यादा बड़ा मुद्दा कुछ नहीं है। जनता महंगाई से परेशान है। सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। जनप्रतिनिधि होने के नाते जनता की बाद सदन में उठाना मेरा फर्ज है। नाटक-नौटंकी तो खुद सरकार कर रही है।' उधर इस मामले में मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि यह मौसमी महंगाई है। ये सब मौसमी सब्ज़ियां है, टमाटर का उत्पादन बारिश से प्रभावित हुआ है।