MP: पुलिसकर्मियों ने चुराए थे सोने के सिक्के, TI समेत 4 पुलिसकर्मी गिरफ्तार

अलीराजपुर में हुई थी 7 करोड़ के सिक्के की चोरी, सिक्के चुराने वाले चार पुलिसकर्मियों को किया गया गिरफ्तार

Publish: Aug 28, 2023, 01:40 PM IST

Image courtesy- Amarujala
Image courtesy- Amarujala

आलीराजपुर। मध्यप्रदेश में जुलाई महीने में 4 पुलिसकर्मी सोने के सिक्के चोरी करके फरार हो गए थे। सिक्का कांड में फरार चल रहे आरोपी टीआई विजय देवड़ा सहित चार पुलिसकर्मियों को वारदात के 36 दिन बाद मध्य प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस मामले की जांच के लिए बनी एसआईटी टीम ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन अभी भी सिक्के बरामद नहीं हुए हैं।

दरअसल मामला सोंडवा थाना क्षेत्र का है जहाँ टीआई विजय देवड़ा,आरक्षक सुरेश चौहान, आरक्षक राकेश डावर और आरक्षक विजेन्द्र सिंह पर बैजड़ा गांव के ग्रामीणों ने सोने के 240 सिक्के चुराने का आरोप लगाया था। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत उच्च पुलिस अधिकारियों से की थी। जिसके बाद एसपी हंसराज सिंह ने मामले की जांच के निर्देश दिए थे। और जांच में टीआई सहित चारों पुलिसकर्मियों को दोषी पाए जाने के बाद निलंबित कर दिया था। निलंबन के बाद चारों आरोपी फरार हो गए थे। अब एसआईटी की टीम ने आज इन सभी आरोपी पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

SIT प्रमुख एस आर सेंगर ने बताया कि चारों आरोपी पुलिसकर्मी अलीराजपुर न्यायालय के बाहर जमानत की प्रक्रिया के लिए आवेदन के लिए छिपकर आए थे। लेकिन पीछे लगी SIT की टीम को इनकी भनक लगी और चारों को गिरफ्तार कर लिया। सभी आरोपियों का मेडिकल परीक्षण करने के बाद शनिवार की शाम कोर्ट में पेश किया गया जहां से कोर्ट ने सभी को 31 अगस्त तक के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

यह मामला 19 जुलाई का है। इन सभी पुलिसकर्मियों ने गांव की एक महिला को डरा धमकाकर सोने के सिक्के छीन लिए थे। सिक्कों की मौजूदा कीमत 7 करोड़ रूपयों के आसपास है। पुलिस को अभी सिक्कों के सम्बन्ध में उनसे पूछताछ कर रही है।