अवैध फीस वसूली के खिलाफ NSUI ने खोला मोर्चा, भोपाल के TIT कॉलेज में धरने पर बैठे दर्जनों छात्र

फाइनल ईयर के छात्रों से मनमानी फीस वसूल रहा TIT भोपाल, एनएसयूआई ने एडमिन के खिलाफ खोला मोर्चा, ढाई घंटे तक कॉलेज परिसर में करते रहे नारेबाजी

Updated: Apr 24, 2023, 06:44 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित TIT कॉलेज में आज बड़ा विरोध प्रदर्शन देखने को मिला। इंजीनियरिंग फाइनल ईयर के छात्रों ने यहां एडमिन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्रों ने प्रशासन के खिलाफ अवैध वसूली का आरोप लगाया। ढाई घंटे चले विरोध के बाद आखिर में प्रशासन को बैकफुट पर आना पड़ा और उनकी मांगें मान ली गई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक एनएसयूआई के नेतृत्व में टीआईटी कॉलेज में पढ़ने वाले फाइनल ईयर बी.टेक के छात्र सोमवार दोपहर धरने पर बैठ गए। इस दौरान एनएसयूआई कार्यकर्ताओं और इंजीनियरिंग छात्रों ने जमकर नारेबाजी की। छात्रों और कालेज के प्रोफेसरों के बीच जमकर बहस भी हुई। हंगामा बढ़ता देखा कॉलेज के मैनेजिंग डायरेक्टर अनुराग चौबे पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को समझाया।

यह भी पढ़ें: इतिहास में आपसे ज्यादा किसान विरोधी मुख्यमंत्री कोई नहीं हुआ है, सीएम शिवराज पर बरसे कमलनाथ

चौबे के समक्ष एनएसयूआई नेताओं ने छात्रों की ओर से अपनी मांगें रखी। सभी मांगे पूरा होने संबंधी अश्वासन मिलने पर छात्रों प्रदर्शन समाप्त करने का निर्णय लिया। एनएसयूआई महासचिव आदित्य सोनी ने बताया की छात्रों से लगभग 7 हजार रुपए निर्धारित फीस से अधिक ली जा रही है। जिन अंतिम वर्ष के छात्रों का प्लेसमेंट हो चुका है और वे अब अपनी जॉब लोकेशन पर हैं, उनसे भी अटेंडेंस पेनाल्टी, प्लेसमेंट एसिस्टेंस, हेल्थ कार्ड आदि के नाम पर अवैद्य रुप से फीस वसूली जा रही है। 

एनएसयूआई के प्रदेश समन्वयक अक्षय तोमर ने बताया कि एनएसयूआई ने प्रशासन को तत्काल अवैध फीस वसूली बंद करने की चेतावनी दी है। शुरुआती तौर पर वे मान भी गए हैं। बावजूद भविष्य में अगर छात्रों से मनमाने रकम वसूलने की सूचना सामने आती है तो इस बार एनएसयूआई उग्र प्रदर्शन करने को मजबूर होगी और कॉलेज परिसर में ताला लगा दिया जाएगा।