इंदौर में कोरोना से एक मरीज़ की मौत, प्रदेश में एक्टिव मामलों की संख्या 250 के पार

भोपाल में शुक्रवार को कोरोना के 15 मरीज़ मिले, पिछले एक सप्ताह से लगातार प्रतिदिन भोपाल में कोरोना से संक्रमित 10 से अधिक मरीज़ मिल रहे हैं

Updated: Apr 14, 2023, 04:57 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार अपने पैर पसार रहा है। बीते दिन प्रदेश की आर्थिक राजधानी में कोरोना संक्रमण के चलते एक मरीज़ की मौत हो गई। प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीज़ों की संख्या भी 250 के पार पहुंच गई है। 

कोरोना के चलते मरने वाली मरीज़ एक बुज़ुर्ग महीला है। 98 वर्षीय महीला कोकिलाबेन असप्ताल में भर्ती थी। वह कोरोना संक्रमण से पीड़ित होने के साथ-साथ स्वास्थ्य संबंधी अन्य समस्याओं से भी पीड़ित थी। इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। 

बीते दिन मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कुल 42 मामले सामने आए। इन मामलों में सबसे अधिक 15 मामले अकेले राजधानी भोपाल में दर्ज किए गए। जबकि इंदौर में सात मरीज़ कोरोना संक्रमण से पीड़ित मिले। इसके अलावा राजगढ़ में भी कोरोना संक्रमण के सात मामले मिले जबकि ग्वालियर में छह, सीहोर में तीन, रायसेन में दो और सागर-दमोह में एक-एक मामले दर्ज किए गए। 

भोपाल में पिछले एक सप्ताह से प्रतिदिन कोरोना के दस से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। भोपाल में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या भी 93 हो गई है जोकि प्रदेश में सबसे अधिक है। इंदौर में कोरोना संक्रमण के 55 सक्रिय मामले हैं। 

हालांकि गनीमत है कि सक्रिय मामलों के अधिकतर मरीज़ घर पर ही स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। इस समय भोपाल में कुल चार मरीज़ शहर के अलग-अलग असप्तालों में भर्ती हैं जबकि इंदौर में एक मरीज़ का इलाज असप्ताल में चल रहा है। असप्ताल में भर्ती किसी भी मरीज़ की स्थिति गंभीर नहीं है।