सड़क में गड्ढा या गड्ढे में सड़क, US रिटर्न महिला सरपंच ने CM शिवराज को दिखाई सड़कों की बदहाली

अमेरिका से जॉब छोड़कर आईं नरसिंहपुर जिले के मेहरागांव की सरपंच ने CM शिवराज को आईना दिखाते हुए प्रदेश की सड़कों की बदहाली पर सवाल उठाए हैं।

Updated: Aug 03, 2023, 06:40 PM IST

image courtesy- Twitter
image courtesy- Twitter

नरसिंहपुर। मध्य प्रदेश की सड़कें वॉशिंगटन की सड़कों से भी बेहतर हैं। करीब 6 साल पहले US दौरे पर गए मुख्यमंत्री शिवराज ने यह बयान दिया था। तब से वो दोबारा और कुल चौथी बार मुख्यमंत्री बन गए, लेकिन मध्य प्रदेश की सड़कें बदतर होती रहीं। प्रदेश की सड़कों की बदहाली की तस्वीर उजागर करते हुए अब अमेरिका रिटर्न महिला सरपंच ने सीएम चौहान को आइना दिखाया है।

दरअसल, नरसिंहपुर जिले के मेहरागांव की महिला सरपंच माया विश्वकर्मा ने अपने क्षेत्र की सड़कों की पोल खोलते हुए सीएम चौहान को निशाने पर लिया है। पैड विमेन नाम से मशहूर माया विश्वकर्मा ने बदहाल सड़कों का वीडियो ट्वीट कर इसके कारण ग्रामिणों को हो रही परेशानियों का जिक्र किया है। साथ ही सरकार से ग्रामीणों की समस्याओं का निदान करने का अनुरोध किया है।

माया विश्वकर्मा ने ट्वीट में लिखा की इसी गड्ढे भरी सड़क से बच्चों की स्कूल बस आती हैं। एम्बुलेंस तो सड़क खराब होने की वजह से गांव में आता ही नहीं है। तीन गांवों के लोग प्रतिदिन इसी सड़क से जान जोखिम में डालकर आते-जाते हैं। उन्होंने सीएम शिवराज के "अमेरिका से बेहतर हैं मध्य प्रदेश की सड़कें" वाले बयान पर भी तंज कसा है।

माया ने बताया कहा कि सड़क मेहरागांव को नरसिंहपुर जिला मुख्यालय से जोड़ती है। गांव में लोगों को अस्पताल जाने के लिए भी इसी सड़क का इस्तेमाल करना पड़ता है और बच्चों को स्कूल जाने में भी दिक्कत होती है। स्कूल की बस भी मुश्किल से गुजर पाती हैं। उन्होंने आगे कहा कि गांव की गर्भवती महिलाओं को भी इसी रास्ते ले जाना पड़ता है, 12 किलोमीटर की सड़क है जिसमें गड्डे ही गड्डे हैं। बारिश के कारण गड्डों का अंदाजा लगाना भी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में गर्भवती महिलाओं की जान का भी जोखिम होता है। 

माया विश्वकर्मा के मुताबिक ग्रामीणों को हो रही समस्याओं को लेकर कई बार नेताओं से मिलने के बाबजूद गांव की सड़कों का कोई समाधान नहीं निकला है। इसलिए अब उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को पत्र लिखकर ग्रामिणों की समस्याओं का जिक्र करते हुए गांव में आरसीसी रोड बनाने की मांग की है। बता दें माया विश्वकर्मा अमेरिका से जॉब छोड़कर अपने गांव के विकास के लिए कई वर्षों से काम कर रही हैं। पिछले साल वह निर्विरोध सरपंच भी निर्वाचित हुईं थीं।