मध्य प्रदेश में पोस्टर वॉर जारी, प्रदेशभर में लगे सीएम शिवराज के विरुद्ध पोस्टर

राजधानी भोपाल सहित ग्वालियर और सिंगरौली में चौक चौराहों पर लगे सीएम शिवराज के विरुद्ध पोस्टर, लिखा- 50 फीसदी लाओ, PhonePe काम कराओ

Updated: Jun 26, 2023, 01:46 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। पिछले हफ्ते भोपाल से शुरू हुआ पोस्टर वॉर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को भी प्रदेश के कई शहरों में सीएम शिवराज के विरुद्ध पोस्टर लगे दिखे। राजधानी भोपाल से लेकर ग्वालियर और सिंगौरिली में चौक चौराहों पर सीएम चौहान के विरुद्ध बड़े बड़े पोस्टर्स लगाए गए हैं। इनमें लिखा है कि "50 फीसदी लाओ, PhonePe काम कराओ"। 

दरअसल, शुक्रवार सुबह भोपाल में कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ को निशाना बनाकर उनके आपत्तिजनक पोस्टर लगाए गए थे। लेकिन यह पोस्टर कैंपेन सत्ताधारी दल के लिए तब उल्टा पड़ गया जब शाम होते होते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बैनर पोस्टर भोपाल में दिखने लगे। शुक्रवार से शुरू हुआ पोस्टर वार अब खत्म होता दिखाई नहीं दे रहा है। आज भी पीसीसी मुख्यालय पर एक पोस्टर लगाया गया जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को "कैशराज" बताया गया है। 

राजधानी भोपाल स्थित कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय के बाहर आज सुबह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक पोस्टर दिखा। जिसमें शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए उन्हें "कैशराज" बताया गया है। इस पोस्टर पर एक स्कैनर भी बना है जिसे स्कैन करने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का फोटो डिस्प्ले हो रहा है। इस पोस्टर को प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता शहरयार खान ने कांग्रेस कार्यालय पर लगाया है। पोस्टर के जरिए शिवराज सरकार पर कई घोटालों के आरोप लगाए गए हैं। शिवराज सरकार में जिन घोटालों के आरोप लगे हैं उन सभी घोटालों को इसमें लाइन से लिखा गया है। 

सूत्रों के मुताबिक पोस्टर कैंपेन की शुरुआत बीजेपी की ओर से की गई थी। लेकिन कमलनाथ के विरुद्ध पोस्टर लगाना अब भाजपा को भारी पड़ने लगा है। क्योंकि, प्रदेश की जनता खुद आगे आकर सीएम चौहान के खिलाफ पोस्टर लगाने लगी है। भोपाल से लेकर इंदौर, ग्वालियर, सिंगरौली, जबलपुर व अन्य शहरों में पोस्टर दिख रहे हैं जिसमें शिवराज सरकार को 50 फीसदी कमीशन वाली सरकार बताया जा रहा है।