दिग्विजय सिंह के कार्यक्रम में बिजली गुल, कांग्रेस नेता ने बिजली संकट के मुद्दे पर राज्य सरकार को घेरा

राजधानी भोपाल स्थित नर्मदा भवन में दिग्विजय सिंह जब भाषण दे रहे थे इसी दौरान बिजली गुल हो गई, हालांकि, पूर्व सीएम का भाषण तब भी जारी रहा है।

Updated: Sep 05, 2023, 05:07 PM IST

भोपाल। बिजली के मामले में सरप्लस स्टेट होने के बावजूद मध्य प्रदेश भीषण बिजली संकट से जूझ रही है। बिजली नहीं मिलने के कारण कई जिलों के फसल चौपट होने की कगार पर है और किसान परेशान हो रहे हैं। स्थिति ये है कि अब राजधानी भोपाल में अघोषित कटौती शुरू हो गई है। मंगलवार को पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के एक कार्यक्रम में अचानक बिजली गुल हो गई। इसके बाद उन्होंने बिजली संकट के मुद्दे पर राज्य सरकार को जमकर खरी खोटी सुनाई।

दरअसल, राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह भोपाल के सेकंड स्टॉप स्थित नर्मदा भवन में पूर्व सांसद डीपी रॉय की पुस्तक के विमोचन कार्यक्रम में भाषण दे रहे थे। इस दौरान मंच पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर, संदीप दीक्षित की मौजूद थे। सिंह के भाषण शुरू होने के कुछ ही देर बाद अचानक यहां बिजली गुल हो गई। हालांकि, माइक बंद होने के बावजूद सिंह का भाषण जारी रहा। 

भाषण के दौरान सिंह ने मध्य प्रदेश में आए बिजली संकट के मुद्दे पर भी बात की और शिवराज सरकार को निशाने पर लिया। बता दें कि भोपालवासी पिछले कुछ दिनों से अघोषित बिजली कटौती से परेशान हैं। मंगलवार को भी शहर के कई हिस्सों में घंटों तक बिजली गुल रही। बिजली नहीं मिलने के कारण प्रदेश के किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। अल्प वर्षा के कारण प्रदेश के अधिकांश जिले में सूखे की स्थिति उत्पन्न हो गई है। अब बिजली नहीं मिलने के कारण किसान मोटर से भी खेत में पानी पहुंचा पाने में असमर्थ हैं।