भोपाल में दिन दहाड़े बैंक लूटने की कोशिश, मैनेजर की सूझबूझ से लुटेरे हुए फरार

भोपाल के इंद्रपुरी क्षेत्र का मामला, गोल्ड लोन का बहाना कर के आए थे लुटेरे, मैनेजर के सायरन बजाने पर हुए फरार

Updated: Apr 06, 2023, 09:02 AM IST

भोपाल। राजधानी भोपाल में आए दिन लूट की वारदात देखने को मिल रही है। अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि वह बुधवार को दिन दहाड़े एक बैंक लूटने पहुंच गए। गनीमत रही कि मैनेजर से सूझबूझ दिखाई, जिस वजह से लुटेरे मौके से फरार हो गए। 

चार लुटेरे पिपलानी के इंद्रपुरी क्षेत्र स्थित बैंक को लूटने के इरादे से दाखिल हुए। इनमें से एक बदमाश ने मैनेजर पर पिस्तौल तान दी। मैनेजर जब अपनी सीट से खड़ा हुआ तब उसने मैनेजर को धक्का देने का प्रयास किया। हालांकि इतने में मैनेजर ने सूझबूझ दिखाते हुए सायरन बजा दिया। 

यह वारदात सुबह करीब दस बजे के आसपास हुई। लुटेरों की हरकत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। पुलिस फुटेज के आधार पर उनकी तलाश कर रही है। लुटेरे सोना लूटने के इरादे से पहुंचे थे। 

बुधवार सुबह एक युवक बैंक के गार्ड के पास पहुंचा। उसने गार्ड को बताया कि उसे गोल्ड लोन के बारे में जानकारी लेनी है। गार्ड ने उसे जाने दिया। इसके थोड़ी देर बाद उसके तीन अन्य साथी है और उन्होंने गार्ड पर पिस्तौल तान दी। वह बैंक में सोना लूटने की मंशा से जरूर पहुंचे थे। लेकिन मैनेजर विक्रांत वैद्य ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया। 

बदमाशों को भागने के बाद मैनेजर पुलिस थाने में शिकायत करने पहुंचे। इस दौरान बैंक के अन्य कर्मचारी गेट पर ताला लगाकर बैंक में काम करते रहे। फंड एंड फाइनेंशियल बैंक पहले फ्लोर पर संचालित है जबकि ग्राउंड फ्लोर पर बाइक का शोरूम है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज जब खंगाला तब उसे पता चला कि आरोपी रायसेन की तरफ भागे हैं। 

इससे पहले हाल ही में भोपाल में दिन दहाड़े चेन लूटने की वारदात हुई थी। भोपाल के रचना नगर में एक आरोपी ने महिला के गले से चेन लूटने की कोशिश की थी। हालांकि महिला के विरोध करने और अन्य लोगों को आता देख वह वहां से भाग गया।