MP News: मंदसौर के काम्प्लेक्स में लगी आग, कर्मचारियों को खिड़की की मदद से निकाला गया बाहर

मंदसौर के नवीन विमल भवन में रविवार को दोपहर आग लग गई। वही रविवार होने के बावजूद बिल्डिंग में स्थित निजी बैंकों सहित अन्य ऑफिस में कई कर्मचारी काम कर रहे थे। बिल्डिंग में आग लगने से निकला धुआं बिल्डिंग में फैल गया, जिससे अफरा तफरी मच गई।

Publish: Apr 29, 2024, 01:14 PM IST

मंदसौर। मंदसौर के महाराणा प्रताप बस स्टैंड पर किसी जमाने में विमल प्रिंटर्स के नाम से संचालित होने वाले नवीन विमल भवन में कल यानी रविवार की मदद दोपहर 3 से 3:30 के मध्य बिल्डिंग के निचले हिस्से में अचानक आग लग गई, जिसका धुआं पूरी बिल्डिंग में फैल गया।

नवीन विमल भवन में रविवार को दोपहर आग लग गई। वही रविवार होने के बावजूद बिल्डिंग में स्थित निजी बैंकों सहित अन्य ऑफिस में कई कर्मचारी काम कर रहे थे। बिल्डिंग में आग लगने से निकला धुआं बिल्डिंग में फैल गया, जिससे अफरा तफरी मच गई। समय रहते तत्काल आस पड़ोसियों व राहगीरों ने पुलिस एवं फायर ब्रिगेड को सूचना दी। सूचना पर मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम ने पहुंचकर आग पर काबू पाया। 

मौके पर मौजूद अभिभाषक पुखराज दसोरा सहित अन्य लोगों ने पहले फायर ब्रिगेड की सीढ़ी को जोड़कर तीसरे माले तक पहुंचाया और बिल्डिंग में मौजूद युवक युवतियों को नीचे उतारा, लेकिन सीढ़ी कमजोर होने के कारण बाद में मौके पर एक बस को बुलाया गया और बस के ऊपर सीढ़ी लगाकर बचे हुए कर्मचारियों को नीचे उतारा गया। 

बिल्डिंग में फैले धुएं के कारण कर्मचारियों को घुटन होने लगी, जिसके चलते कर्मचारियों को कांच भी फोड़ने पड़े। यदि समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो इस भवन में आईडीएफसी बैंक एवं आईसीआईसीआई बैंक का कार्यालय एवं एटीएम मशीन भी लगी हुई थी, जिससे बड़ा नुकसान होने की संभावना व्यक्त की जा रही थी। प्रथम दृष्टया माना जा रहा है की बिल्डिंग के पहले हिस्से के पीछे कोने में इन्वर्टर रूम में शॉर्ट सर्किट से आग लगी है।