शरारती तत्वों की शर्मनाक करतूत, चर्च में घुसकर की तोड़फोड़ और आगजनी, स्प्रे पेंट से लिखा राम

चर्च में खिड़की तोड़कर घुसे शरारती तत्व, सामान में आग लगाने के साथ साथ दीवार पर स्प्रे पेंट से लिख गए 'राम', नर्मदापुरम का मामला

Updated: Feb 13, 2023, 06:19 AM IST

नर्मदापुरम। मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले में शरारती तत्वों की शर्मनाक करतूत सामने आई है। यहां शरारती तत्वों ने चर्च में घुसकर तोड़फोड़ और आगजनी की घटना को अंजाम दिया। इतना ही नहीं स्प्रे पेंट से दीवार पर राम लिख दिया। 

मामला जिले के इटारसी शहर के समीप आदिवासी विकासखंड केसला अंतर्गत ग्राम सुखतवा का है। शनिवार की रात अज्ञात लोगों ने चर्च में तोड़फोड़ कर आग लगा दी। साथ ही दीवार राम लिख दिया है। रविवार सुबह जब क्रिश्चियन समुदाय के लोग प्रार्थना के लिए चर्च में पहुंचे तो एक खिड़की की जाली टूटी हुई मिली, इसे तोड़कर अज्ञात लोगों ने अंदर रखे सामान में आग लगाई थी।

चर्च की दीवार काली हो गई, वहीं प्रार्थना स्थल के आसपास भी सामान जलाया गया, एक दीवार पर स्प्रे पेंट से राम लिखा गया। क्रिश्चियन समुदाय में इस घटना को लेकर काफी गुस्सा है। उन्होंने पुलिस से आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

बता दें कि इस वारदात से ठीक एक माह पहले 9 जनवरी को खेड़ा में स्थित ईसीआई मिशनखेड़ा चर्च में अज्ञात तत्वों ने रविवार प्रार्थना सभा के दिन ही दरवाजे पर आग लगाकर धार्मिक ग्रंथ जलाने का प्रयास किया था। इस मामले में पादरी विलियम मसीह एवं अन्य ने थाने में मामला पंजीबद्ध कराया था। आज तक इस घटना के आरोपित पकड़ से बाहर है।