15 साल में भी नहीं बन सका सीधी-सिंगरौली हाईवे, नितिन गड़करी ने निर्माण पूरा नहीं होने पर संसद में मांगी माफी

परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने मध्य प्रदेश की एक सड़क के अधूरे निर्माण को लेकर राज्यसभा में माफी मांगी है। सड़क का काम 15 सालों से जारी है।

Updated: Aug 04, 2023, 05:42 PM IST

image courtesy-  Bloomberg
image courtesy- Bloomberg

भोपाल। मध्य प्रदेश के सीधी-सिंगरौली से गुजरने वाली एक सड़क का निर्माण ऐसा चल रहा है कि पूरा होने का नाम ही नहीं ले रहा है। सड़क निर्माण की रफ्तार को देखकर परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने भी राज्यसभा में माफी मांग ली है। 

प्रदेश के सीधी और सिंगरौली जिले से गुजरने वाले नेशनल हाईवे 39 का निर्माण काम पिछले 15 सालों से जारी है, लेकिन अबतक पूरा नहीं हो सका है। बारिश के चलते पूरे हाईवे पर किचड़ ही किचड़ हो गया है। जिस कारण कई गाड़ियां यहां फंस रही हैं और ज्यादा किचड़ में फिसल कर पलट भी जाती हैं। 

यह भी पढ़ेंः सत्य सदैव उज्ज्वल रहे, राहुल गांधी की सजा पर रोक को लेकर दिग्विजय सिंह की प्रतिक्रिया

सड़क की दुर्गति का मुद्दा राज्यसभा में भी उठा था। राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह ने इस मामले को सदन में उठाया था। जिस पर बोलते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने कहा की इस सड़क को लेकर मैं गिल्ट फील करता हूं। क्योंकि इसका काम 15 साल से चल रहा है। सारी परेशानी टेंडर कैंसल होने और नए ठेकेदारों के समय से काम नहीं करने के कारण हो रही है। 

यह भी पढ़ेंः मोदी सरनेम केस: राहुल गांधी की सज़ा पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाई, कांग्रेस को मिली संजीवनी

बता दें कि इस सड़क पर आए दिन हादसे होते रहते हैं। लोग अपने गंतव्य तक सही समय पर नहीं पहुंचते, कई बार मरीज रास्ते में ही दम तोड़ देते हैं। हालांकि अब परिवहन मंत्री ने दिसंबर 2023 तक काम पूरा होने का दावा किया है।