शहडोल में रेत माफियाओं का आतंक, अवैध खनन रोकने गए पटवारी को ट्रैक्टर से कुचलकर मार डाला

शहडोल में अवैध रेत के खनन को रोकने गए पटवारी प्रसन्न सिंह पर माफियाओं ने ट्रैक्टर चढ़ा दिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

Updated: Nov 26, 2023, 01:22 PM IST

शहडोल। मध्य प्रदेश में रेत माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। प्रदेश के शहडोल जिले में रेत माफिया बेखौफ तरीके से धड़ल्ले के साथ रेत उत्खनन कर रहे है। उन्हें न तो पुलिस का खौफ है और न ही किसी प्रकार का डर। स्थिति या अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि रेत माफियाओं ने अवैध उत्खनन को रोकने गए पटवारी को रेत से भरे ट्रैक्टर से कुचलकर मार डाला। घटना के बाद ट्रैक्टर सहित ड्राइवर फरार है। 

मामला शहर की सीमा पर स्थित बाणसागर थाने के ग्राम गोपालपुर में सोन नदी के किनारे का है। पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।है। बताया जा रहा है कि बीती रात शहडोल जिले के सीमा पर स्थित बाणसागर थाना के ग्राम गोपालपुर में सोन नदी के किनारे रेत का अवैध उत्खनन हो रहा था। इसे रोकने के लिए ब्यौहारी ब्लॉक के खड्डा सर्कल के पटवारी सहित चार पटवारी मौके पर पहुंचे। सभी ने उत्खनन कर रेत ले जा रहे ट्रैक्टर को रोकने का प्रयास किया। ट्रैक्टर चालक पटवारी प्रसन्न सिंह बघेल को कुचलने के बाद अपना वाहन लेकर मौके से फरार हो गया।

ट्रैक्टर के कुचलने से पटवारी प्रसन्न सिंह बघेल की मौके पर ही मौत हो गई। साथी पटवारी ने घटना की सूचना सीनियर अधिकारियों को दी। मौके पर ब्यौहारी के एसडीएम नरेंद्र सिंह और एसडीओ पुलिस रवि प्रकाश मौके पर पहुंचे और पटवारी प्रसन्न सिंह के शव को पोस्टमार्टम के लिए बाणसागर अस्पताल ले जाया गया।

शहडोल एसपी प्रतीक कुमार का कहना है कि टीम बनाई गई है। मौके से फरार ट्रैक्टर चालक और वाहन को ढूंढा जा रहा है। जल्द ही कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि शहडोल जिले में रेत का वैध ठेका का न होने के कारण रेत का अवैध उत्खनन लगातार जारी है। पूरे जिले की छोटी बड़ी नदी नालों से रेत का अवैध उत्खनन किया जाता है। रेत का वैध ठेका न होने के कारण रेत के दाम दोगुने हो गए है और पूरे जिले में रेत माफिया सक्रिय हैं।