15 अगस्त को पिकनिक मनाने गए तीन दोस्त डूबे, नहाते वक्त गहरे पानी में उतरने से हुआ हादसा

घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें देखा जा सकता है कि तीनों युवक डूब रहे हैं। लेकिन आस पास मौजूद लोगों में से किसी ने उन्हें बचाने की कोशिश नहीं की।

Publish: Aug 16, 2023, 09:54 AM IST

Image courtesy-DB
Image courtesy-DB

देवास। मध्य प्रदेश में 15 अगस्त के दिन देवास जिले के उदयनगर स्थित भैरव कुंड पिकनिक स्पॉट पर बड़ा हादसा हो गया। इंदौर के 14 युवक पिकनिक मनाने के लिए उदयनगर गए थे। जहां नहाने के दौरान इनमें 3 युवक डूब गए। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और गोताखोरों की टीम पहुंची लेकिन अंधेरे के कारण उन्हें किसी का शव नहीं मिल पाया।


दरअसल, 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी के मौके पर इंदौर के 14 युवक भैरव कुंड में पिकनिक मनाने पहुंचे थे। इनमें से तीन युवक कुंड में नहाने के लिए उतर गए और गहरे पानी में पहुंच गए। गहरे पानी होने के कारण तीनों युवक कुंड में ही डूब गए। जिस वक्त ये घटना हुई मौके पर और भी कई लोग थे। जिनमें से कुछ घटना का वीडियो बना रहे थे तो कुछ लोग मदद के लिए दूसरों को आवाज लगा रहे थे।


लेकिन इस सब के बावजूद किसी ने भी डूब रहे तीनों युवकों को बचाने की कोशिश नहीं की। घटना के वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि तीनों युवक डूब रहे हैं और वहां मौजूद लोग बचा लो यार...बचा लो यार चिल्ला रहे हैं, लेकिन किसी ने हिम्मत कर उन्हें बचाने की कोशिश नहीं की।

उदयनगर टीआई अजय गुर्जर के मुताबिक रेस्क्यू टीम सुबह से एक बार फिर रेस्क्यू शुरू करेगी। अंधेरा होने के कारण टीम को किसी का शव नहीं मिल पाया था। ये सभी 15 अगस्त की छुट्टी पर पिकनिक मनाने के लिए भैरव कुंड गए थे। तीनों की पहचान यासीन अली, सुफियान और जाफ़र के तौर पर की गई है। 


बता दें भैरव कुंड मध्य प्रदेश के देवास जिले के उदयनगर में स्थित है। उदयनगर क्षेत्र और इंदौर के खुड़ैल के बीच घने जंगल में पड़ता है और यहाँ हर साल हादसे होते हैं। प्रशासन कई बार पर्यटकों को रोकने की कोशिश करता है लेकिन लोग नहीं मानते हैं।