नए साल पर भोपाल में सुरक्षा चाक चौबंद, हवालात में गुजरेगी सड़कों पर हुडदंग करने वालों की रात

31 जनवरी की रात पुलिस इस बार शहर में 200 स्थानों पर चेकिंग प्वाइंट लगाएगी, 60 जगहों पर ब्रीथ एनालाइजर से चेकिंग की जाएगी।

Updated: Dec 31, 2022, 05:15 AM IST

भोपाल। नए साल के जश्न यानी 31 दिसंबर की रात शहर में हुड़दंग मचाने वालों के खिलाफ भोपाल पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। इसके लिए पुलिस द्वारा इस बार शहर में 200 स्थानों पर चेकिंग पॉइंट लगाए जाएंगे। पुलिस के दो हजार जवानों को इन जगहों पर नियुक्त किया है।

बताया जा रहा है कि इन सभी पॉइंट्स पर रात करीब 8 से देर रात 2 बजे तक सघन चेकिंग की जाएगी। इतना ही नहीं करीब 60 स्थानों पर ब्रीथ एनालाइजर से चेकिंग होगी और शराब पीकर वाहन चलाते मिलने पर नया साल हवालात में मनाना पड़ेगा। यानी न्यू ईयर पर पार्टी की आड़ में सड़कों पर हुड़दंग मचाया तो आपकी खैर नहीं।

पुलिस अधिकारियों ने नए साल का जश्न शांतिपूर्वक और परिवार के साथ मनाने की अपील की है। अफसरों ने आम जनता से अनुरोध किया है कि 31 दिसंबर को नशे की हालत में वाहन चलाने से बचें। साथ ही चेतावनी दी है कि कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: भोपाल में गैस पीड़ित महिलाओं ने इंसाफ के लिए अन्नजल त्यागा, सरकार से कोर्ट में सही आंकड़े पेश करने की मांग

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दोपहिया वाहन पर तीन सवारी, सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने और हुड़दंग मचाने, तेज रफ्तार वाहन चलाने, बगैर हेलमेट और सीटबेल्ट के वाहन चलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डीसीपी इंटेलिजेंस विजय भगवानी ने बताया कि ड्रिंक एंड ड्राइव करने वालों के वाहन जब्त कर लिए जाएंगे। जो फिर कोर्ट से ही छुड़वाए जा सकेंगे। हुड़दंग करने वालों को लॉकअप भेजा जाएगा। ऐसा पहली बार होगा, जब ड्यूटी के लिए 38 थाना क्षेत्रों में 1725 पुलिसकर्मी तैनात किए जा रहे हैं।