होली से पहले माहौल खराब करने की कोशिश, असामाजिक तत्वों ने शिवलिंग को किया खंडित

घटना की जानकारी मिलने पर वारदात की जगह भारी पुलिस बल तैनात किया गया।

Updated: Mar 06, 2023, 03:52 PM IST

दमोह। मध्य प्रदेश में दमोह में कुछ असमाजिक तत्वों ने होली से पहले समाज का माहौल खराब करने की कोशिश की है। एक मंदिर में स्थापित शिवलिंग को खंडित कर दिया। घटना की जानकारी मिलने पर भारी पुलिस बल मौके पर तैनात किया गया। 

घटना दमोह जिले के मडियादो गांव की बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि रविवार को मडियादो के बालिका छात्रावास के पास बने भगवान शंकर के मंदिर के शिवलिंग को कुछ लोगों ने पत्थर से मार कर उसे खंडित कर दिया। 

सोमवार को जब ग्रामीण मंदिर पहुंचे तो शिवलिंग खंडित मिला। ग्रामीणों ने मौके पुलिस को सूचना दी। मंदिर का निर्माण कराने वाले सेवाराम के मुताबिक शिवलिंग पिंडी से लिपटा शेषनाग और नंदी की मूर्ति खंडित हुई है। जब सोमवार सुबह मंदिर के पास पहुंचा तो शिवलिंग के पास कुछ पत्थरों के टुकड़े भी पाए गए। 

सेवाराम ने आगे कहा की इस तरह की घटना से समाज का माहौल खराब हो सकता है। ढाई साल पहले भी इसी जगह पर शिवलिंग को तोड़ने का प्रयास किया गया था।

पुलिस के मुताबिक मंदिर के पास ही एक हाथ में पहनने वाला पीतल का कड़ा व शराब की खाली बोतल मिली है, जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि किसी शराबी की यह हरकत है, आगे की जांच जारी है।