विवेक तन्खा ने राहुल गांधी को ऑफर की अपनी राज्यसभा सीट, कहा RG के बिना संसद गरीब होगी

मानहानि मामले में कोर्ट द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द कर दी गई है। अब राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने उन्हें अपनी सीट ऑफर की है।

Updated: Apr 14, 2023, 08:38 PM IST

ग्वालियर। लोकसभा की सदस्यता रद्द होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी के समर्थन में युवा कांग्रेस देशभर में मशाल जुलूस निकाल रही है। गुरुवार को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में मशाल जुलूस के दौरान कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा ने राहुल को अपनी राज्यसभा की सीट ऑफर की। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के कारण ही मुझे राज्यसभा की सदस्यता मिली है।

ग्वालियर में यूथ कांग्रेस के मशाल जुलूस में शामिल होने के बाद विवेक तंखा ने शुक्रवार सुबह राहुल गांधी के लिए एक भावुक ट्वीट भी किया। उन्होंने लिखा कि, 'निश्चित रूप से राहुल गांधी को न्याय मिलेगा और जल्द ही लोकसभा में वापस आएंगे। न्याय में देरी होती है लेकिन कभी इनकार नहीं होता। ग्वालियर में युवक कांग्रेस की रैली में मैंने अपनी राज्यसभा सीट राहुल जी को ऑफर की। RG (राहुल गांधी) के बिना संसद गरीब होगी। उनकी अनुपस्थिति से हमारे लोकतंत्र को ठेस पहुंचेगी।'

इससे पहले विवेक तंखा ने राहुल गांधी को मानहानि के मामले में अधिकतम दो साल की सजा देने के गुजरात की एक अदालत के फैसले पर भी सवाल उठाया था। उन्होंने कहा कि इंडियन पीनल कोड (IPC) के 160 साल के इतिहास में पहली बार धारा 504 के मामले में अधिकतम दो साल की सजा राहुल गांधी को दी गई है।

बता दें कि राहुल गांधी की सदस्यता समाप्त किए जाने और घर खाली करने की नोटिस मिलने के बाद से उनके चाहने वाले खासकर कांग्रेस नेताओं के अलग-अलग रिएक्शन आ रहे हैं। राहुल के समर्थन में कई नेता उन्हें अपना घर तक देने तक तैयार हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह भी उन्हें अपना घर ऑफर कर चुके हैं।