LokSabha Election 2024: मध्य प्रदेश में BJP के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, उमा भारती का नाम गायब

मध्य प्रदेश के लिए बीजेपी ने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है, जिसमें पीएम मोदी, योगी आदित्यनाथ समेत कांग्रेस से पाला बदलकर आए सुरेश पचौरी तक का नाम शामिल है।

Updated: Mar 27, 2024, 06:09 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में बीदेपी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में मुख्यमंत्री मोहन यादव, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत 40 नाम शामिल हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भी प्रचार करेंगे। हालांकि बड़ी बात यह है कि कांग्रेस से पाला बदलकर आए सुरेश पचौरी तक को इस सूची में शामिल किया गया है लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती का नाम गायब है।

और पढ़ें:रंगपंचमी पर महाकाल मंदिर परिसर में रंग-गुलाल प्रतिबंधित, गर्भगृह में आग की घटना की मजिस्ट्रियल जांच शुरू

बीजेपी के स्टार प्रचारकों की इस लिस्ट में सबसे पहला नाम प्रधानमंत्री मोदी का है। इसके अलावा 7 केंद्रीय मंत्रियों को भी मध्य प्रदेश में पार्टी के प्रचार का जिम्मा सौंपा गया है। इनमें राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, वीरेंद्र कुमार खटीक, फग्गन सिंह कुलस्ते और स्मृति ईरानी शामिल हैं।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के अलावा पार्टी ने बीजेपी शासित 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी मध्य प्रदेश में पार्टी प्रत्याशियों के लिए प्रचार करने कि जिम्मेदारी सौंपी है। लिस्ट में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय, राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा और असम के सीएम हिमंत बिश्वा सरमा का नाम शामिल है। 

पूर्व मंत्रियों में गोपाल भार्गव, नरोत्तम मिश्रा और गौरीशंकर बिसेन को स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया गया है। संगठन से प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश और प्रदेश संगठन मंत्री हितानंद शर्मा के भी नाम हैं।

बता दें कि मध्य प्रदेश में चार चरणों में चुनाव होने हैं। पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, छिंदवाड़ा में होगी। दूसरे चरण की वोटिंग 26 अप्रैल को टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा, होशंगाबाद और बैतूल में होगी। तीसरे चरण की वोटिंग 7 मई को मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल और राजगढ़ में होगी। जबकि चौथे चरण की वोटिंग 13 मई को देवास, उज्जैन, इंदौर, मंदसौर, रतलाम, धार, खरगोन और खंडवा में होगी।