ग्वालियर में सप्लाई हो रहा कीड़े वाला पानी, ऊर्जा मंत्री के इलाक़े में पानी की गंभीर समस्या

प्रद्युम्न सिंह तोमर के क्षेत्र ग्वालियर में लोग पानी की समस्या से जूझ रहे हैं, क्षेत्र में पानी सप्लाई की व्यवस्था दिन पर दिन लचर होती जा रही है

Updated: Mar 03, 2021, 05:02 PM IST

ग्वालियर में सप्लाई हो रहा कीड़े वाला पानी, ऊर्जा मंत्री के इलाक़े में पानी की गंभीर समस्या
Photo Courtesy : Dainik Bhaskar

ग्वालियर। गर्मी अब सिर पर है लेकिन ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के क्षेत्र में लोग पानी की बूंद बूंद के लिए तरस रहे हैं। जहाँ लोगों को पानी मिल भी रहा है वो पीने के लायक नहीं है। कहीं लोग गंदे पानी की सप्लाई से परेशान हैं, तो कहीं पानी नहीं पहुँच रहा है। और तो और कुछ जगहों पर पानी में कीड़े तक लगे हुए हैं।  

यह नज़ारा प्रद्युम्न सिंह तोमर के क्षेत्र उपनगर ग्वालियर में देखने को मिल रहा है। क्षेत्र में पानी सप्लाई की लचर व्यवस्था को लेकर लोगों के मन में आक्रोश व्याप्त है। ज़्यादतर जगहों पर लोग पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं। जहाँ पानी आ भी रहा है, वहां गंदे पानी को देखकर ही लोगों का मन नहीं मान रहा है। कुछ जगहों पर तो गंदे पानी के सप्लाई की स्थिति ऐसी है कि पानी में कीड़े लग गए हैं। कुछ जगहों पर लोग हैंडपप के आसरे हैं। लेकिन पानी का स्तर नीचे चले जाने की वजह से हैंडपंप भी लोगों का साथ नहीं दे रहे हैं। 

इतना ही नहीं ये हालात तब हैं जब अमृत योजना के तहत 21 नई टंकियां तैयार की जा चुकी हैं। इन टंकियों का उद्घाटन खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कर चुके हैं। लेकिन इनके इस्तेमाल के नाम पर अभी तक पानी का सप्लाई शुरू नहीं किया गया है। 

इस मसले पर क्षेत्र के प्रतिनिधि ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह ने मीडिया से कहा कि जो भी लोग पानी की समस्या के प्रति ज़िम्मेदार हैं, उन पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी। दूसरी तरफ स्थानीय कांग्रेस नेता सुनील शर्मा ने वार्ड 6 लधेड़ी स्थित हनुमान मंदिर के पास गंदे पानी की सप्लाई होने पर विरोध प्रदर्शन किया। अधिकारी जब बुलाने के बाद मौके पर नहीं पहुंचे तब शर्मा लोगों के साथ गंदे पानी को लेकर निगम आयुक्त की जनसुनवाई में पहुंच गए। निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने दो तीन दिन में पानी की समस्या से निपटने का आश्वासन दे दिया।