राजस्थान के बाद अब तमिलनाडु में ED अधिकारी घूस लेते पकड़ाया, अन्य अधिकारियों की मिलीभगत की हो रही जांच

तमिलनाडु की एंटी करप्शन और विजिलेंस टीम (DVAC) ने शुक्रवार को घूस लेते हुए ED (इनफोर्समेंट डायरेक्टरेट) के एक अधिकारी को अरेस्ट किया है।

Updated: Dec 02, 2023, 11:21 AM IST

चेन्नई। देशभर में ईडी द्वारा किए जा रहे कार्रवाई को लेकर विपक्ष केंद्र सरकार पर लगातार हमलावर है। इसी बीच ईडी अधिकारियों द्वारा रिश्वतखोरी के मामले भी सामने आने लगे हैं। राजस्थान के बाद अब तमिलनाडु में ईडी का एक अफसर 20 लाख रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया है। इस मामले में अन्य अधिकारियों की मिलीभगत की भी जांच हो रही है।

तमिलनाडु की एंटी करप्शन और विजिलेंस टीम (DVAC) ने शुक्रवार को घूस लेते हुए ED (इनफोर्समेंट डायरेक्टरेट) के एक अधिकारी को अरेस्ट किया है। एंटी करप्शन टीम के मुताबिक, ED अधिकारी ने एक सरकारी डॉक्टर को पुराने मामले में डरा-धमकाकर 51 लाख रुपए घूस मांगी। डॉक्टर ने घूस की पहली किश्त के रूप में 20 लाख रुपए दे दिए।

पकड़े गए ED अधिकारी की पहचान अंकित तिवारी के रूप में हुई है। एंटी करप्शन और विजिलेंस टीम (DVAC) के मुताबिक, अंकित तिवारी मदुरै ED ऑफिस में पोस्टेड है। 29 अक्टूबर को अंकित ने डिंडीगुल के एक सरकारी डॉक्टर से संपर्क किया और बताया कि उनके खिलाफ एक केस दर्ज हुआ है, जबकि वो मामला पहले ही निपटाया जा चुका है।

अंकित ने डॉक्टर को डराते हुए यह भी बोला था कि इस मामले में ED को PM ऑफिस से जांच के आदेश मिले हैं। इसके बाद उस डॉक्टर को 30 अक्टूबर को मदुरै स्थित ऑफिस में उपस्थित होने के लिए कहा। अंकित की बात सुनकर डॉक्टर काफी डर गए। बहरहाल, आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। इस मामले में अन्य अधिकारियों की मिलीभगत की भी जांच हो रही है। चूंकि, अंकित तिवारी की तीन महीने पहले ही मध्य प्रदेश से तमिलनाडु पोस्टिंग हुई है। ऐसे में माना जा रहा है कि सीनियर अधिकारियों की मिलीभगत के बगैर वह यह नहीं कर सकता है।