जयंत चौधरी और अखिलेश यादव की हुई मुलाकात, बुधवार को हो सकता SP RLD के गठबंधन का एलान

मुलाकात के बाद दोनों ही नेताओं ने आगामी विधानसभा चुनावों में गठबंधन के संकेत दिए हैं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जयंत चौधरी से सपा प्रमुख के समक्ष 50 सीटों की मांग रखी है

Updated: Nov 23, 2021, 06:28 PM IST

जयंत चौधरी और अखिलेश यादव की हुई मुलाकात, बुधवार को हो सकता SP RLD के गठबंधन का एलान

नई दिल्ली/लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले नए सियासी समीकरण के संकेत मिले हैं। मंगलवार को समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोकदल के नेता जयंत चौधरी के बीच मुलाकात हुई है। इस मुलाकात के बाद दोनों नेताओं ने आगामी चुनावों में गठबंधन के संकेत दिए हैं। 

मुलाकात के बाद पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने जयंत चौधरी के साथ अपनी तस्वीर साझा करते हुए कहा है कि जयंत चौधरी जी के साथ बदलाव की ओर। वहीं राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख ने लिखा, 'बढ़ते कदम'। 

दोनों नेताओं द्वारा किए गए पोस्ट से गठबंधन की अटकलें तेज हो गई हैं। दोनों नेताओं के बीच हुई इस मुलाकात को लेकर चर्चा है कि जयंत चौधरी ने आगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी प्रमुख के समक्ष 50 सीटों की मांग रखी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बुधवार को दोनों ही पार्टियों के बीच गठबंधन का एलान किया जा सकता है। 

अखिलेश यादव ने काफी पहले सार्वजनिक तौर पर कहा था कि वे उत्तर प्रदेश में किसी भी बड़े दल से गठबंधन नहीं करेंगे। हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा था कि छोटे दलों के साथ गठबंधन के लिए उनकी पार्टी के दरवाजे खुले हुए हैं।

जयंत चौधरी ने भी बीते हफ्ते ही समाजावदी पार्टी के साथ गठबंधन के संकेत दिए थे। समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन के सवाल पर जयंत चौधरी ने कहा था कि इस महीने के अंत में हम निर्णय लेंगे। अब अखिलेश यादव के साथ उनकी मुलाकात ने गठबंधन की तस्वीर और साफ कर दी है।