बीजेपी के हुए सीरियल वाले राम, अरुण गोविल ने ली बीजेपी की सदस्यता

अरविन्द त्रिवेदी और दीपिका चिखलिया पहले से ही बीजेपी के सदस्य हैं, त्रिवेदी और दीपिका ने क्रमशः रावण और सीता का किरदार निभाया था

Updated: Mar 18, 2021, 05:23 PM IST

बीजेपी के हुए सीरियल वाले राम, अरुण गोविल ने ली बीजेपी की सदस्यता
Photo Courtesy : Times Of India

नई दिल्ली। रामानंद सागर के मशहूर धारावाहिक रामायण में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल बीजेपी में शामिल हो गए हैं। अरुण गोविल ने आज दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी बंगाल में अरुण गोविल को विधानसभा चुनाव लड़ा सकती है। 

काफी लंबे अरसे से यह चर्चा चली आ रही थी कि राम के नाम पर सत्ता के शिखर तक पहुँचने वाली भाजपा अरुण गोविल को अपने खेमे में शामिल कर सकती है। अब अरुण गोविल औपचारिक तौर पर बीजेपी में शामिल हो गए हैं। हालांकि 2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान यह चर्चा भी चली थी कि गोविल कांग्रेस के टिकट पर इंदौर से सुमित्रा महाजन के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं। लेकिन न तो सुमित्रा महाजन चुनाव लड़ीं और न ही गोविल कांग्रेस में शामिल हुए। 

अरुण गोविल पेशे से अभिनेता रहे हैं। अरुण गोविल को दर्शकों के बीच रामानंद सागर के सुपरहिट धारावाहिक रामायण से पहचान मिली थी। 1987-88 के दौर में जब रामायण का पहली बार प्रसारण हुआ था। कहते हैं कि उस दौरान यह धारावहिक इतना हिट हुआ था कि राम जन्मभूमि के आंदोलन में इस धारावाहिक का परोक्ष रूप से योगदान रहा था। कोरोना के कारण लगे लॉक डाउन के दौरान भी टीवी पर एक बार फिर रामायण सीरियल का प्रसारण किया गया था। जिसके बाद एक बार फिर भारतीय दर्शकों के बीच रामायण सीरियल और उसके किरदारों को लेकर यादें ताज़ा हो गई थीं।

रामयाण सीरियल में रावण का किरदार निभाने वाले अरविन्द त्रिवेदी और सीता का किरदार निभाने वालीं दीपिका चिखलिया पहले से ही बीजेपी का हिस्सा हैं। इस लिहाज़ से सीता के अलावा अब धारावाहिक वाले राम और रावण दोनों ही बीजेपी में मौजूद हैं।