Assembly Elections Result: काउंटिंग से पहले एक्शन में कांग्रेस, MP समेत चार राज्यों में नियुक्त किए ऑब्जर्वर

3 दिसंबर यानी कल सुबह 4 राज्यों - मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे। इससे पहले कांग्रेस ने चार राज्यों में पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है।

Updated: Dec 03, 2023, 06:52 AM IST

नई दिल्ली। देश के चार राज्यों में 3 दिसंबर यानी कल सुबह मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे। काउंटिंग के पहले कांग्रेस एक्शन मोड़ में नजर आ रही है। पार्टी ने सभी चार राज्यों में ऑब्जर्वर की नियुक्ति कर दी है। शनिवार देर रात पार्टी ने इस संबंध के आदेश जारी कर दिया है।

मध्य प्रदेश के लिए कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता व लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चौहान, राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला और चंद्रकांत हैंडोर को आब्जर्वर नियुक्त किया है। ये सभी नेता चुनाव नतीजे सामने आने के बाद विधायकों के साथ बैठक सीएलपी लीडर का चयन करेंगे। 

केसी वेणुगोपाल द्वारा जारी आदेश के मुताबिक पार्टी ने राजस्थान के लिए हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, मधुसूदन मिस्त्री, राज्यसभा सांसद मुकुल वासनिक और शकील अहमद खान को राजस्थान के लिए ऑब्जर्वर नियुक्त किया है।

छत्तीसगढ़ के लिए कांग्रेस ने दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अजय माकन, रमेश चेन्निथला और प्रीतम सिंह को ऑब्जर्वर नियुक्त किया है। वहीं, तेलंगाना के लिए कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार, दीपा दस मुंशी, अजय कुमार, के मुरलीधरन और केजी जॉर्ज को प्रायवेक्षक नियुक्त किया गया है।