आतिशी और सौरभ भारद्वाज बने केजरीवाल के मंत्री, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दी मंजूरी

आतिशी मार्लेना और सौरभ भारद्वाज केजरीवाल के 49 दिन की सरकार में काम कर चुके हैं, सौरभ भारद्वाज ट्रांसपोर्ट मंत्री थे, तो वहीं आतिशी मार्लेना एजुकेशन सेक्टर में मनीष सिसोदिया की सलाहकार थी।

Updated: Mar 07, 2023, 07:16 PM IST

नई दिल्ली। राष्ट्रपति  द्रौपदी मुर्मू ने आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज और आतिशी मार्लेना दिल्ली कैबिनेट में मंत्री बनाए जाने के प्रस्ताव पर मंजूरी दे दी है। इस मंजूरी के साथ ही दोनों नेता अब दिल्ली की केजरीवाल सरकार में कैबिनेट मंत्री के हैसियत से काम करेंगे।

इससे पहले राष्ट्रपति ने आप सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया का इस्तीफा मंजूर कर लिया था। ये दोनों ही नेता अलग अलग आरोप में ईडी और सीबीआई की जांच के दायरे में है। और फिलहाल दोनों तिहाड़ जेल में बंद है।

अरविंद केजरीवाल ने आतिशी मार्लेना और सौरभ भारद्वाज का नाम दिल्ली के एलजी के पास मंजूरी के लिए भेजा था। फिलहाल मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के विभाग की जिम्मेदारी कैलाश गहलोत और राजकुमार आनंद के पास ही रहेगी। दोनों नेता सपथ लेने के बाद अपने अपने विभाग संभालेंगे।

बता दें की सौरभ भारद्वाज अरविंद केजरीवाल 49 दिन की पहली सरकार में ट्रांसपोर्ट मंत्री रह चुके हैं, तो आतिशी मार्लेना मनीष सिसोदिया के साथ एजुकेशन सेक्टर में उनकी सलाहकार रह चुकी है।

बता दें की शराब नीति केस में सीबीआई रिमांड पर चल रहे दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को सुप्रीम कोर्ट से भी राहत नहीं मिली। सोमवार को दिल्ली की राज एवेन्यू कोर्ट ने पूर्व डिप्टी सीएम को 14 दिन  यानी 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। उनकी जमानत याचिका पर कोर्ट 10 मार्च को फैसला सुनाएगा।