भूपेंद्र पटेल फिर बने गुजरात के मुख्यमंत्री, भव्य शपथग्रहण समारोह में मोदी-शाह समेत तमाम दिग्गज रहे मौजूद

राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने गांधीनगर में नए सचिवालय के पास हेलीपैड ग्राउंड में आयोजित समारोह में भूपेंद्र पटेल को राज्य के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई।

Updated: Dec 12, 2022, 02:48 PM IST

भूपेंद्र पटेल फिर बने गुजरात के मुख्यमंत्री, भव्य शपथग्रहण समारोह में मोदी-शाह समेत तमाम दिग्गज रहे मौजूद

गांधीनगर। गुजरात में नई सरकार का आज शपथ ग्रहण हुआ। भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में अपने लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ लिया। उन्हें राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। गांधीनगर में नए सचिवालय के पास हेलीपैड ग्राउंड में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया।

गुजरात में भाजपा को जितना बड़ा जनादेश मिला है, उतना ही भव्य शपथ ग्रहण समारोह रहा। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला, सर्वानंद सोनोवाल उपस्थित रहे। 

इतना ही नहीं भाजपा शासित राज्यों के 12 से ज्यादा मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री भी मंच पर मौजूद रहे। भूपेंद्र पटेल के बाद 16 मंत्रियों ने भी शपथ ली। इनमें 8 कैबिनेट, दो स्वतंत्र प्रभार और छह राज्यमंत्री हैं। भूपेंद्र पटेल की कैबिनेट में हार्दिक पटेल को जगह नहीं मिली। हालांकि पटेल ने सुबह कहा था कि पार्टी डिसाइड करेगी कि वे कैबिनेट में रहूंगा या नहीं। जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, वे उसका निर्वहन करेंगे।

गुजरात में भाजपा ने 182 विधानसभा सीटों में से 156 सीटों के साथ जीत का नया रिकॉर्ड बनाया है।गुजरात के विधानसभा चुनाव में भाजपा की लगातार सातवीं जीत है।