कांग्रेस में शामिल हुए बीजेपी आईटी सेल के संस्थापक, असम में कराया एलडीपी का कांग्रेस से विलय

प्रोद्युत बोरा ने असम में अपनी लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी बनाई थी, कांग्रेस में विलय पर उन्होंने कहा कि नफरत के खिलाफ समान विचारधारा वाले लोगों का एकसाथ आना काफ़ी ज़रूरी है

Publish: Mar 22, 2023, 09:06 AM IST

गुवाहाटी। बीजेपी के आईटी सेल के संस्थापक कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं। प्रोद्युत बोरा ने अपनी पार्टी लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी का विलय कांग्रेस में करा लिया है। मंगलवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भूपेन बोरा की मौजूदगी में अपनी पार्टी का विलय कांग्रेस में करा लिया। 

कांग्रेस के साथ किए इस विलय पर प्रोद्युत बोरा ने कहा कि हमारी पार्टी ने सर्वसम्मति से यह फैसला लिया है। मौजूदा समय में देश भर में नफरत का माहौल बनाया जा रहा है। देश को झूठ ने जकड़ लिया है। इससे निपटने के लिए समान विचारधारा के लोगों को साथ आने की ज़रूरत है।

प्रोद्युत बोरा बीजेपी आईटी सेल के संस्थापक संयोजक थे। वह 2004 में बीजेपी से जुड़े थे। इसके बाद वह बीजेपी में कई अहम पदों पर भी रहे। लालकृष्ण आडवाणी और राजनाथ सिंह के करीबी माने जाने वाले बोरा बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति के सदस्य भी रहे थे। लेकिन 2015 में प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह की शैली से खफा होकर बीजेपी छोड़ दी थी। 

बीजेपी छोड़ने के बाद बोरा ने असम में लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी का गठन किया। इस पार्टी ने 2016 में असम का विधानसभा चुनाव भी लड़ा। हालांकि बीते विधानसभा चुनाव में बोरा की पार्टी ने चुनाव नहीं लड़ा था। लेकिन अब उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने का निर्णय कर लिया।