AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के समधी ने की आत्महत्या, हैदराबाद स्थित आवास पर खुद को मारी गोली

मजहर खान एक आर्थोपेडिक विशेषज्ञ थे और हैदराबाद के ही बंजारा हिल्स स्थित अपने घर में रहते थे। कुछ महीने पहले ही मजहर खान के खिलाफ उनकी पत्नी की शिकायत पर घरेलू हिंसा का मामला दर्ज किया गया था।

Updated: Feb 28, 2023, 05:37 AM IST

हैदराबाद। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के समधी डॉ. मजहर उद्दीन खान ने आत्महत्या कर ली है। 60 वर्षीय मजहरुद्दीन खान पेशे से डॉक्टर थे। असदुद्दीन ओवैसी की बेटी ने मजहरुद्दीन खान के बेटे से शादी की है।

घटना के बारे में जानकारी देते हुए पश्चिम क्षेत्र के डीसीपी जोएल डेविस ने बताया कि ऐसा संदेह है कि उन्होंने निजी कारणों से अपने लाइसेंसी हथियार से खुद को गोली मारी है। मजहरुद्दीन खान को सोमवार को हैदराबाद के जुबली हिल्स इलाके के अपोलो अस्पताल में मृत लाया गया था। खान को दोपहर दो बजे अपोलो अस्पताल के आपातकालीन विभाग में मृत लाया गया था। उनके सिर के दाहिनी ओर चोट का निशान था। अस्पताल ने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी। जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की।

यह भी पढ़ें: चीन की लैब से लीक हुआ था कोरोना वायरस, अमेरिकी खुफिया रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

पुलिस का कहना है कि घटना सोमवार की दोपहर में हुई। जब मजहरुद्दीन अली खान के अस्पताल और अन्य करीबी लोगों ने उन्हें फोन किया तो कोई जवाब नहीं मिला। मजहर औवैसी अस्पताल में कार्यरत थे। फोन कॉल का कोई जवाब नहीं मिलने पर अस्पताल का स्टॉफ परेशान हो गया और उनके घर पर काम करने वालों से संपर्क किया। इसके बाद जब नौकरों ने कमरे में देखा तो उन्हें खून से लथपथ पाया। उसके बाद उन्हें आनन-फानन अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

डॉ. मजहरुद्दीन खान एआईएमआईएम के अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की दूसरी बेटी के ससुर थे। मजहर खान एक आर्थोपेडिक विशेषज्ञ थे और हैदराबाद के ही बंजारा हिल्स स्थित अपने घर में रहते थे। कुछ महीने पहले ही मजहर खान के खिलाफ उनकी पत्नी की शिकायत पर घरेलू हिंसा का मामला दर्ज किया गया था। इस घटना के बाद से वह काफी तनाव में रहने लगे थे।