दिल्ली में क्रिसमस और नए साल का जश्न रहेगा फीका, DDMA ने भीड़ जुटाने पर लगाई रोक

होटल, रेस्टोरेंट्स आधी क्षमता से खुलेंगे, धार्मिक, सांस्कृतिक, राजनैतिक, खेल, मनोरंजन और त्योहारों से जुड़ी सभाओं पर दिल्ली में पूरी तरह रोक, शादियों में केवल 200 को मिलेगी एंट्री, जिला प्रशासन से रोजाना रिपोर्ट तलब

Updated: Dec 22, 2021, 01:20 PM IST

Photo Courtesy: travel triangle
Photo Courtesy: travel triangle

दिल्ली। नए कोरोना वेरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरों के मद्देनजर दिल्ली में सख्ती शुरू हो गई है। क्रिसमस और नए साल के जश्न के पहले ही आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने गाइडलाइन जारी कर दी है। DDMA ने कहा है कि सभी क्षेत्रों के DM नई कोरोना गाइडलाइंस का पालन कराएं। किसी भी स्थान पर बिना मास्क नहीं जाने को कहा गया है। दफ्तरों, दुकानों में नो मास्क नो एंट्री का कड़ाई से पालन करने को कहा गया है। आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने जिला प्रशासन से रोजाना रिपोर्ट देने के निर्देश जारी किए हैं। आदेश में कहा गया है कि "सभी ज़िला प्रशासन और डीसीपी इस बात को सुनश्चित करें कि दिल्ली में नए साल और क्रिसमस का जश्न मनाने के लिए किसी भी तरह का कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम, सभा और भीड़ इकट्ठा न हो।"

वहीं दिल्ली में इनडोर शादियों में 200 लोगों से ज्यादा मेहमानों की एंट्री बैन कर दी गई है। प्रतियोगिताओं के दौरान स्टेडियम और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में दर्शकों के आने की इजाज़त नहीं होगी। पहले से परमीशन प्राप्त साप्ताहिक हाट, बाज़ारों में कोरोना गाइड लाइन का सख्ती से पालन करना होगा।

और पढ़े: पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पत्नी और बेटी कोरोना संक्रमित, घर में आइसोलेट हुईं डिंपल और टीना यादव

केंद्रीय राजधानी में ओमिक्रॉन संक्रमित 54 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। वहीं पिछले 24 घंटे में कोरोना ने 102 नए केस सामने आए थे। दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 0.2 प्रतिशत हो गई है। मंगलवार को एक मरीज ने दम तोड़ा था। जिसके बाद दिल्ली में कोरोना से मरने वालों का कुल आंकड़ा 25,102 तक पहुंच गया है।