पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पत्नी और बेटी कोरोना संक्रमित, घर में आइसोलेट हुईं डिंपल और टीना यादव

पूर्व सांसद डिंपल यादव और उनकी बेटी में दिखे कोरोना के हल्के लक्षण, डॉक्टरों की निगरानी में घर पर ही हो रहा इलाज, परिवार और स्टाफ की भी होगी जांच

Updated: Dec 22, 2021, 05:33 PM IST

पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पत्नी और बेटी कोरोना संक्रमित, घर में आइसोलेट हुईं डिंपल और टीना यादव
Photo Courtesy: opindia

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव और बेटी कोरोना संक्रमित आई है। डिंपल औऱ टीना यादव के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है। सीएमओ का कहना है कि फिलहाल डिंपल यादव और उनकी बेटी टीना को कोई हल्के लक्षण हैं। इसलिए दोनों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। एहतियात के तौर पर परिवार के अन्य सदस्यों और स्टाफ का भी टेस्ट करवाया जा रहा है।

 

 कुछ महीनों पहले पूर्व सीएम अखिलेश यादव भी कोरोना की चपेट में आ गए थे। जिन्हें कई दिनों तक इलाज लेना पड़ा था, इसके बाद इनकी रिपोर्ट नेगेटिव आ गई थी। अब पूर्व सांसद डिंपल और उनकी बेटी संक्रमित हुई है। अपने संक्रमित होने के बारे में डिंपल यादव ने ट्वीट किया है, उन्होंने अपने संपर्क में आए लोगों से एहतियात बरतने और जल्द से जल्द कोरोना जांच कराने की अपील की है। डिंपल पिछले दिनों कई कार्यक्रमों में शामिल हुई थीं।

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के खतर के बीच उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे में करीब दो दर्जन नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। प्रदेश में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 211 है। मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि यूपी में 18 करोड़ 88 लाख से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है। प्रदेश में 09 करोड़ 12 लाख से अधिक टेस्टिंग के साथ टेस्टिंग और वैक्सीनेश में देश में नंबर वन पर है।

और पढ़ें: महाराष्ट्र विधानसभा सत्र से पहले 10 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, आठ पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में

राज्य में करीब 06 करोड़ 56 लाख 60 हजार से अधिक लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लग गई हैं। वहीं 12 करोड़ 31 लाख लोगों को पहला डोज लगा दिया गया है। प्रदेश की कुल जनसंख्या में से 83.55 प्रतिशत को पहला और 44.54 प्रतिशत को दोनों डोज लगाए जा चुके हैं।