बुजुर्गों को रेल किराए में छूट न देने से आपकी सरकार अमीर नहीं हो जाएगी, सीएम केजरीवाल ने लिखा पीएम मोदी को पत्र

अरविंद केजरीवाल ने पीएम से कहा कि कई बार हमें यह घमंड हो जाता है कि सब कुछ हमारी मेहनत का नतीजा है, लेकिन हमारी तारिक्की के पीछे बुजुर्गों का आशीर्वाद ही होता है

Publish: Apr 03, 2023, 11:43 AM IST

नई दिल्ली। रेल किराए में वरिष्ठ नागरिकों को दी जाने वाली रियायत को समाप्त करने के निर्णय को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी के पत्र लिखा है। सीएम केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखे पत्र में बुजुर्गों के लिए रियायत बहाल करने की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए कहा है कि बुजुर्गों को रेल किराए में छूट न देने से उनकी सरकार अमीर नहीं हो जाएगी। 

सीएम केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखे पत्र में कहा कि देश में बुजुर्गों को पिछले कई वर्षों से रेल किराए में 50 फीसदी तक छूट मिला करती थी जिसे आपकी सरकार ने बंद कर दिया। सीएम केजरीवाल ने कहा कि पिछले दिनों आपकी सरकार ने लोकसभा में बताया कि बुजुर्गों का किराया इसलिए बंद किया गया है क्योंकि इससे सरकार की 1600 करोड़ की बचत हो रही है। 

सीएम केजरीवाल ने कहा कि कई बार हमें इस बात का घमंड हो जाता है कि सबकुछ हमारी मेहनत का ही नतीजा है जबकि इसके पीछे बुजुर्गों का आशीर्वाद होता है। बिना बुजुर्गों के आशीर्वाद के कोई समाज, कोई देश तरक्की नहीं कर सकता। 

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार अपने 70 हजार करोड़ में से 50 करोड़ रुपए बुजुर्गों की तीर्थ यात्रा पर खर्च कर देती है। केंद्र सरकार आने वाले समय में 45 लाख करोड़ खर्च करने वाली है। ऐसे में इतनी बड़ी रकम के सामने 1600 करोड़ समुद्र में पानी की बूंद जैसा ही है। इसके खर्च करने से केंद्र सरकार कोई अमीर नहीं हो जाएगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पिछले कुछ दिनों से प्रधानमंत्री मोदी पर लगातार हमलावर हैं। मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद से ही अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। वे सार्वजनिक मंचों से प्रधानमंत्री के शिक्षित न होने पर सवाल खड़ा कर रहे हैं। सीएम केजरीवाल अक्सर यह कहते सुनाई पड़ते हैं कि देश में महंगाई और बेरोजगारी की समस्या इसीलिए है क्योंकि देश का प्रधानमंत्री पढ़ा लिखा नहीं है। हाल ही में गुजरात हाई कोर्ट ने केंद्रीय सूचना आयोग के आदेश को खारिज करते हुए प्रधानमंत्री मोदी की डिग्री सार्वजनिक किए जाने पर रोक लगा दी है।