बीजेपी के हंगामे पर राहुल गांधी का पलटवार, बोले मैंने कोई भारत विरोधी बयान नहीं दिया

राहुल गांधी ने कहा कि वे संसद में बीजेपी के आरोपों का जवाब देंगे

Updated: Mar 16, 2023, 01:35 PM IST

नई दिल्ली। राहुल गांधी के बयान पर संसद में हंगामा कर रही बीजेपी पर कांग्रेस नेता ने अब खुद पलटवार किया है। राहुल गांधी ने कहा है कि उन्होंने कोई भारत विरोधी बयान नहीं दिया और वे खुद अब बीजेपी के इन आरोपों का जवाब देंगे। 

राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैंने कोई भारत विरोधी भाषण नहीं दिया है। अगर मुझे बोलने देंगे तो मैं ज़रूर संसद में इस मसले पर बोलूंगा। दरअसल पिछले चार दिनों से अडानी मामले पर चर्चा और जेपीसी जांच की मांग कर रही कांग्रेस पर सत्ता पक्ष के नेता राहुल गांधी के बयान का हवाला देकर सदन में हंगामा मचा रहे हैं। 

राहुल गांधी गुरुवार दोपहर को बजट सत्र के चौथे दिन सदन में प्रवेश किया है। राहुल गांधी के सदन में प्रवेश करते ही कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने संसद में हंगामा कर रहे सत्ता पक्ष के नेताओं पर बड़ा हमला बोला है। सुप्रिया श्रीनेत ने संसद में राहुल गांधी के प्रवेश करते समय का वीडियो साझा करते हुए कहा कि शेर संसद पहुँच चुका है। गीदड़ों की फ़ौज हुआँ हुआँ करने के लिए तैयार हो जाओ। 

पिछले चार दिनों से संसद के दोनों सदनों में सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेता आमने सामने हैं। एक तरफ़ विपक्ष लगातार अडानी मामले की जेपीसी जांच पर अड़ा हुआ तो दूसरी तरफ़ बीजेपी के नेता राहुल गांधी के बयान पर माफ़ी मांगने के लिए कह रहे हैं। 

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने आज सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले कहा कि अगर मोदी सरकार में हिम्मत है तो वह राहुल गांधी के बयान पर ही बहस करवा ले। हम यह सिद्ध कर देंगे कि राहुल गांधी नहीं बल्कि मोदी सरकार इस देश के खिलाफ है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि बीजेपी अडानी मामले की जांच की मांग से ध्यान भटकाने के लिए ऐसी मांग कर रही है। जबकि राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने कहा कि चर्चा बीजेपी की मांग पर नहीं बल्कि लाखों करोड़ के घोटाले पर होनी चाहिए।