विराट की बेटी को रेप की धमकी देने के मामले में महिला आयोग ने लिया संज्ञान, दिल्ली पुलिस से मांगी रिपोर्ट

महिला आयोग ने चार बिंदुओं पर दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट मांगी है, महिला आयोग ने मामले पर की गई कार्रवाई की रिपोर्ट सौंपने के लिए दिल्ली पुलिस को आठ दिनों का समय दिया है

Updated: Nov 02, 2021, 05:48 PM IST

विराट की बेटी को रेप की धमकी देने के मामले में महिला आयोग ने लिया संज्ञान, दिल्ली पुलिस से मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विरोट कोहली की बेटी का रेप किए जाने की धमकी मिल रही है। यह धमकियां सोशल मीडिया के ज़रिए दी जा रही हैं। दिल्ली महिला आयोग ने इस मामले में खुद संज्ञान लिया है और दिल्ली पुलिस से कार्रवाई करने की मांग की है। 

महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को इस पूरे मामले में अब तक की गई कार्रवाई की डिटेल देने के लिए कहा है। आयोग ने इसके लिए दिल्ली पुलिस को आठ नवंबर तक का समय दिया है। महिला आयोग ने कुल चार बिंदुओं में इस पूरे मामले में की गई कार्रवाई की जानकारी देने के लिए कहा है।

महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस से इस मामले में दर्ज की गई एफआईआर की कॉपी मांगी है। मामले में गिरफ्तार और शिनाख्त की गिए आरोपियों की जानकारी भी मांगी है।इसके साथ ही महिला आयोग ने कहा कि अगर किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की गई है, तो अब तक इस मामले में दिल्ली पुलिस की ओर से कौन से कदम उठाए गए हैं? इस संबंध में दिल्ली पुलिस को एक डिटेल एक्शन रिपोर्ट की जानकारी देने के लिए कहा गया है।  

महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस से कार्रवाई की मांग करते हुए विराट कोहली की बेटी को लेकर दी जा रही धमकियों को गंभीर मामला बताया है। महिला आयोग ने कहा है कि वह मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर स्वतः संज्ञान ले रहा है। आयोग ने अपने नोटिस में कहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ भारत की हार के बाद से ही विराट कोहली की 9 माह की बच्ची को लेकर ऑनलाइन धमकियां दी जा रही हैं। दिल्ली महिला आयोग ने कहा है कि जब से विराट कोहली ने मोहम्मद शमी को ट्रोल करने वालों को जवाब दिया है, इसको लेकर भी कोहली पर ऑनलाइन अटैक किया जा रहा है। लिहाज़ा इस मामले में दोषियों पर जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की जा रही है।  

दरअसल टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप में भारत को पाकिस्तान से मिली हार के बाद से ही टीम के कप्तान विराट कोहली सोशल मीडिया ट्रोल्स के निशाने पर थे। टीम के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को लेकर भी उनके धर्म को लेकर टारगेट किया गया। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मैच खेलने से पहले विराट कोहली ने मोहम्मद शमी का बचाव करते हुए ट्रोल्स को लताड़ दिया। जिसके बाद से ही सोशल मीडिया पर विराट कोहली पर हमले बढ़ गए।