राजस्थान में 25 से अधिक जगहों पर ED की रेड, जांच एजेंसी पर बरसे सीएम अशोक गहलोत

गुरुवार को ही राजस्थान में ईडी का एक अधिकारी रिश्वत लेते पकड़ा गया था, जवाबी कार्रवाई में ईडी ने अगली सुबह एकसाथ 25 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की।

Updated: Nov 03, 2023, 11:06 AM IST

जयपुर। विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान में ईडी की सक्रियता बढ़ी हुई है। गुरुवार को ही राजस्थान एसीबी ने ईडी के एक अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा था। इसके जवाबी कार्रवाई में अगले ही दिन ईडी ने राज्य में 25 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी। सीएम अशोक गहलोत ने केंद्रीय जांच एजेंसी पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजस्थान में हो रही ये छापेमारी एक आईएएस अधिकारी के ठिकानों समेत जयपुर और दौसा के 25 से अधिक लोकेशन पर चल रही है। ये छापेमारी कथित जल जीवन मिशन घोटाले में मनी लांन्ड्रिंग केस के सिलसिले में की जा रही है। ED ने जिन अधिकारियों के घरों पर छापेमारी की है उनमें पीएचई विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुबोध अग्रवाल के घर भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: राजस्थान में घूस लेते पकड़े गए ईडी के अधिकारी, ACB ने किया गिरफ्तार

ईडी की इस कार्रवाई पर सीएम अशोक गहलोत ने तल्ख टिप्पणी की है। अशोक गहलोत ने कहा, 'क्या इतने बड़े मुल्क में आर्थिक अपराध नहीं हो रहे हैं? AGENCIES को वहां ध्यान देना चाहिए। ED का ध्यान सिर्फ़ राजनेताओं पर जा रहा है। हमारे प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा व मेरे पुत्र के पास कुछ नहीं मिला ED को। सरकार गिराने के लिए ED का उपयोग करना ग़लत है.. चुनाव जीतने के लिए ED सीबीआई के ज़रिए घिनौनी राजनीति हो रही है।'

बता दें कि राजस्थान में बीते दिनों ईडी ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के ठिकानों पर छापेमारी की थी। इसके अलावा सीएम गहलोत के बेटे वैभव गहलोत से FERA से जुड़े मामले में पूछताछ की थी। हालांकि, गुरुवार को जांच एजेंसी तब सवालों के घेरे में आ गई जब राजस्थान ACB ने ईडी के एक अधिकारी को 15 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया।