राजस्थान में घूस लेते पकड़े गए ईडी के अधिकारी, ACB ने किया गिरफ्तार

राजस्थान ACB ने ED के एक अधिकारी को उनके एक सहयोगी के साथ गिरफ्तार कर लिया है। जांच एजेंसी के अधिकारी पर आरोप है कि उन्होंने बिचौलिए के जरिए 15 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी।

Updated: Nov 02, 2023, 03:14 PM IST

जयपुर। राजस्थान में बीते दिनों ईडी ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के ठिकानों पर छापेमारी की थी, इसके अलावा सीएम गहलोत के बेटे वैभव गहलोत से FERA से जुड़े मामले में पूछताछ की थी। अब राजस्थान ACB ने ईडी के एक अधिकारी के खिलाफ सख्त एक्शन लिया है। जांच एजेंसी के अधिकारी पर आरोप है कि उन्होंने बिचौलिए के जरिए 17 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी अधिकारी नवल किशोर मीना पर आरोप है कि उन्होंने एक बिचौलिए के जरिए 17 लाख रुपये की रिश्वत मांगी है, जिसके बाद राजस्थान सरकार की जांच एजेंसी ने केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी को अरेस्ट कर लिया है। नवल किशोर मीना प्रवर्तन निदेशालय में ईओ के रूप में काम कर रहे थे। नवल किशोर पर आरोप है कि चिटफंड से जुड़े एक मामले को बंद करने और संपत्ति कुर्क नहीं करने और गिरफ्तारी से बचाने के लिए 17 लाख रुपये की रिश्वत की मांग की थी, जिसके बाद 15 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें: हुंकार नहीं यह पीड़ा है

इस मामले में ACB की ओर से बयान जारी कर बताया गया, "प्रवर्तन अधिकारी नवल किशोर मीना और उनके सहयोगी बाबूलाल मीना को खैरथल तिजारा जिला के मुंडावर में परिवादी से 15 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है।" एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक हेमंत प्रियदर्शी ने बताया, ACB की जयपुर नगर तृतीय इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई थी कि ईडी इम्फाल में दर्ज चिटफंड में दर्ज मामले को निपटाने, प्रॉपर्टी अटैच नहीं करने और गिरफ्तारी नहीं करने के एवज में इम्फाल सब जोन कार्यालय के ईओ नवल किशोर मीना द्वारा 17 लाख रुपये की रिश्वत राशि मांगी गई थी। जिसके बाद 15 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया।

एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक हेमंत प्रियदर्शी ने बताया, ACB की जयपुर नगर तृतीय इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई थी कि ईडी इम्फाल में दर्ज चिटफंड में दर्ज मामले को निपटाने, प्रॉपर्टी अटैच नहीं करने और गिरफ्तारी नहीं करने के एवज में इम्फाल सब जोन कार्यालय के ईओ नवल किशोर मीना द्वारा 17 लाख रुपये की रिश्वत राशि मांगी गई थी। जिसके बाद 15 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया।