जम्मू-कश्मीर के डोडा में भीषण सड़क हादसा, 300 फीट गहरी खाई में गिरी बस, 36 लोगों की मौत

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के अस्सार इलाके में बुधवार को यात्रियों से भरी एक बस 300 फीट गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 36 लोगों की मौत हो गई और 19 लोग घायल हैं।

Updated: Nov 15, 2023, 03:12 PM IST

डोडा। जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में बुधवार को एक भीषण सड़क हादसे में 36 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि यात्रियों को लेकर जा रही एक बस सड़क से फिसलकर करीब 300 फीट गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 36 लोगों की मौत हो गई और 19 लोग घायल हैं।

केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने हादसे की जानकारी देते हुए कहा, "दुर्घटना स्थल पर डीसी डोडा हरविंदर सिंह से मिला अपडेट साझा करते हुए दुख हो रहा है। दुर्भाग्य से 36 लोगों की मौत हो गई और 19 घायल हो गए, जिनमें से 6 घायलों की हालत गंभीर हैं।" उन्होंने कहा कि घायलों को डोडा और किश्तवाड़ के सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू एवं कश्मीर के डोडा में सड़क हादसे में हुई लोगों की मौत पर बुधवार को शोक जताया। उन्होंने प्रत्येक मृतक के निकट संबंधी को दो लाख रुपये तथा घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा गया, ‘‘जम्मू एवं कश्मीर के डोडा में हुई दुर्घटना के कारण लोगों की मृत्यु से पीड़ा हुई है। मेरी संवेदनाएं अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारजनों के साथ हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।' पीएमओ ने कहा कि प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) से दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान की जाएगी तथा घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

स्थानीय लोगों ने बताया कि काफी ऊंचाई से गिरने के कारण बस बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। स्थानीय लोगों के अलावा पुलिस और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) के जवान बचाव अभियान में जुटे हैं। उन्होंने बताया कि कुछ घायल यात्रियों को अस्पताल ले जाया गया है। कई लोगों की हालत गंभीर है। कुछ घायल यात्रियों को हवाई मार्ग से जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) अस्पताल ले जाने की संभावना है।