फ़िल्म अभिनेत्री तापसी पन्नू और निर्माता अनुराग कश्यप के यहां आयकर के छापे

फैंटम फिल्म्स से जुड़े विकास बहल और मधु मंटेना के यहाँ भी छापेमारी, 22 जगहों पर कार्रवाई किए जाने की ख़बर

Updated: Mar 03, 2021, 09:37 AM IST

Photo Courtesy: Bhaskar
Photo Courtesy: Bhaskar

मुंबई। फिल्म अभिनेत्री तापसी पन्नू, फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप समेत बॉलीवुड से जुड़े चार लोगों के खिलाफ इनकम टैक्स विभाग ने छापेमारी की है। जिन लोगों के यहां कार्रवाई की गई है, उनमें ज्यादातर फैंटम फिल्म्स से जुड़े रहे हैं। इनमें अनुराग और तापसी के अलावा विकास बहल और मधु मंटेना शामिल हैं। खबरों के मुताबिक ये छापेमारी अब बंद हो चुकी कंपनी फैंटम फिल्म्स के जरिए हुई आय के आंकड़े छिपाने के आरोपों की वजह से की जा रही है। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की टीम ने इस सिलसिले में मुंबई और पुणे के करीब 22 ठिकानों पर दबिश दी है। हालांकि तापसी पन्नू के खिलाफ छापेमारी क्यों की जा रही है, यह साफ नहीं है। अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू कई बार मोदी सरकार की आलोचना करने के कारण बीजेपी समर्थकों के निशाने पर रहते हैं।

फैंटम फिल्म्स की स्थापना 2011 में अनुराग कश्यप, मधु मंटेना, विकास बहल और विक्रम मोटवानी ने मिलकर की थी। करीब 7 साल बाद 2018 में कंपनी बंद हो गई थी। तापसी पन्नू के घर पर मारे गए छापे की वजह सामने नहीं आई है। मधु मंटेना की टैंलेट मैनेजमेंट कंपनी Kwan के ऑफिस में भी आयकर विभाग की टीम पूछताछ में जुटी है। 

अनुराग कश्यप की चर्चित फिल्में गैंग्स ऑफ वासेपुर और उसकी सीक्वेल फैंटम फिल्म्स के बैनर तले ही बनाई गई थीं। विक्रमादित्य मोटवानी ने सोनाक्षी सिन्हा स्टारर फिल्म लुटेरा बनाई थी। कंगना रनौत की फिल्म क्वीन विकास बहल ने बनाई और ट्रैप्ड फिल्म के प्रोड्यूसर मधु मंटेना रहे हैं। अब ये चारों अलग-अलग काम कर रहे हैं।

अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं। अनुराग कश्यप सोशल मीडिया पर सरकार के खिलाफ कई बार कमेंट करते नजर आते हैं। अनुराग और तापसी की जोड़ी ने फिल्म सांड की आंख और मनमर्जियां बनाई थी। ये दोनों ही फिल्में हिट रही हैं। अब एक बार फिर अनुराग और तापसी दोबारा में काम कर रहे हैं।  तापसी पिछले साल अनुभव सिन्हा की फिल्म थप्पड़ में नजर आईं थीं। जल्द ही वे रश्मि रॉकेट लेकर आ रही है, फिल्म की शूटिंग खत्म हो चुकी है। इस साल तापसी शाबाश मिट्ठू,  हसीन दिलरुबा, शाबाश नायडू और लूप लपेटा में काम कर रही  हैं।