भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने उत्तरी पहाड़ क्षेत्र के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया, केदारनाथ यात्रा रोकी गई

तेज हवाओं, भारी बारिश और बर्फबारी के कारण चार धाम यात्रा को रुद्रप्रयाग में रोक दिया गया है, यहां 10000 श्रद्धालु फसे हुए हैं

Updated: May 23, 2022, 07:15 PM IST

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने उत्तरी पहाड़ क्षेत्र के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया, केदारनाथ यात्रा रोकी गई
Photo Courtesy: Hindustan News Hub

नई दिल्ली। देश के उत्तरी हिस्सों में बारिश के बीच भारतीय मौसम विभाग ने 24 और 25 मई को उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं तेज हवाओं, भारी बारिश और बर्फबारी के कारण चार धाम यात्रा को रुद्रप्रयाग में रोक दिया गया है, यहां 10000 श्रद्धालु फसे हुए हैं।

यह भी पढ़ें...सीहोर स्थित केमिकल फैक्ट्री में भीषण विस्फोट से दो व्यक्तियों की मौत, घटनास्थल पहुंचे दिग्विजय सिंह
वरिष्ठ वैज्ञानिक आर के जेनामणि ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि "हमने हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है क्योंकि पहाड़ी क्षेत्र में आज हवा का संवहन तीव्र है",अधिकारियों ने यह भी बताया कि परिस्थितियों में लगातार गिरावट के बाद दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के लिए घोषित ऑरेंज अलर्ट को येलो अलर्ट में बदल दिया गया।
इससे पहले आज सुबह दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में तेज हवाओं के साथ बारिश के कारण तापमान में गिरावट देखी गई।वहीं मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में भी तेज हवाओं के साथ बूंदा बांदी हुई जिसके कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली। गौरतलब है कि ऑरेंज अलर्ट जारी होने पर अगले तीन दिनों तक लगातार भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई जाती है।