सीहोर स्थित केमिकल फैक्ट्री में भीषण विस्फोट से दो व्यक्तियों की मौत, घटनास्थल पहुंचे दिग्विजय सिंह

भोपाल से 70 किलोमीटर दूर सीहोर स्थित औद्योगिक क्षेत्र में एक केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, मरनेवालों में से एक गफ्फार खान अंतरराष्ट्रीय एथलीट बुशरा के पिता हैं.. सीएम शिवराज ने किया 4 लाख रूपये मुआवजे का ऐलान

Updated: May 23, 2022, 06:06 PM IST

सीहोर स्थित केमिकल फैक्ट्री में भीषण विस्फोट से दो व्यक्तियों की मौत, घटनास्थल पहुंचे दिग्विजय सिंह
Photo Courtesy: The Indian Express

सीहोर। सीहोर के पचामा औद्योगिक क्षेत्र में स्तिथ आयशा केमिकल फैक्ट्री में सोमवार को विस्फोट के बाद भीषण आग लग गई। इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई है जबकि दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हैं। घटना सुबह 11 बजे हुई। बताया जा रहा है कि जिस फैक्ट्री में विस्फोट हुआ उसमें ग्लूटेन बनाया जाता है। मरनेवालों में से एक गफ्फार खान अंतरराष्ट्रीय एथलीट बुशरा खान के पिता बताए जा रहे हैं।

स्थानीय लोगों ने बताया कि पहले फैक्ट्री में विस्फोट हुआ और फिर भीषण आग लग गई। आनन फानन में दमकल विभाग को बुलाया गया तब आग पर काबू पाया गया। मृतकों की पहचान 60 वर्षीय गफ्फार खान और 36 वर्षीय रेखा बाई के रूप में हुई है। गफ्फार खान उस वक्त फैक्ट्री में चक्की चला रहे थे और रेखा बाई सफाई का काम कर रही थीं।

अन्य घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहाँ उनका इलाज जारी है। फिलहाल विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल पाया है। हादसे की सूचना मिलते ही मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह भी घटना स्थल पर पहुंच गए। दिग्विजय सिंह ने घटनास्थल का जायजा लिया और लोगों से बात की। पूर्व सीएम ने इस घटना की जांच कराने और हादसे में जान गवाने वालों को तत्काल मुआवजा देने की मांग की है।

दरअसल, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह और पूर्व विधायक शैलेंद्र पटेल के साथ एक कार्यक्रम में शामिल होने आष्टा जा रहे थे। इसी दौरान हादसे की सूचना मिलने पर वे तत्काल मौके पर पहुंचे और लोगों का हालचाल लिया। पूर्व सीएम ने सरकार से तत्काल मुआवज़ा देने की मांग भी की है।

घटना मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र की है और हालात की गंभीरता को देखते हुए खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है।