कर्नाटक के पूर्व सीएम ने छोड़ी बीजेपी, बोले मुझे अपमानित किया गया

जगदीश शेट्टार ने कहा है कि उन्होंने अभी तक किसी अन्य दल से चुनाव लड़ने का फैसला नहीं किया है

Publish: Apr 16, 2023, 11:03 AM IST

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी के बीजेपी छोड़ने के बाद अब राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने भी बीजेपी छोड़ दी है। पूर्व बीजेपी नेता ने कहा है कि उन्हें पार्टी में अपमानित किया गया है। 

जगदीश शेट्टार ने टिकट न मिलने के बाद शनिवार देर रात पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया था। रविवार सुबह को उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह पार्टी छोड़ने के अपने फैसले पर कायम हैं और आज एक विधायक के तौर पर और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे देंगे। शेट्टार ने कहा कि कर्नाटक बीजेपी को कुछ राज्य के नेता ही बर्बाद करने पर तुले हुए हैं। 

जगदीश शेट्टार ने यह ज़रूर कहा है कि वह विधानसभा चुनाव लड़ेंगे लेकिन क्या वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे या किसी दल के साथ लड़ेंगे? इस पर उन्होंने अंतिम फैसला नहीं लिया है। जगदीश शेट्टार का बीजेपी छोड़ना पार्टी के लिए बहुत बड़ा झटका है क्योंकि शेट्टार कर्नाटक में लिंगायत समुदाय के प्रमुख चेहरों में से एक हैं।

शेट्टार के इस्तीफे से बीजेपी को 20-25 सीटों पर नुकसान होना तय माना जा रहा है। खुद राज्य के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने शेट्टार को टिकट देने की वकालत करते हुए इस संभावित नुकसान को लेकर आगाह किया था। 

शेट्टार से पहले राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी ने भी इस्तीफा दे दिया था। लक्ष्मण सावदी अथानी विधानसभा सीट से टिकट न मिलने को लेकर बीजेपी से नाराज़ चल रहे थे। हालांकि इसके दो दिन बाद ही वह कांग्रेस में शामिल हो गए और शनिवार को कांग्रेस पार्टी ने उन्हें अथानी सीट से टिकट देने का ऐलान भी कर दिया।