दिल्ली में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक, चुनावी स्ट्रेटजी और मैनिफेस्टो को लेकर हुई चर्चा

कार्यसमिति की बैठक के बाद कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की भी बैठक होगी। इस बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के शेष उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा।

Updated: Mar 19, 2024, 03:09 PM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में युद्धस्तर पर जुटी हुई है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक बुलाई। कांग्रेस की शीर्ष नीति निर्धारक इकाई की इस बैठक में चुनावी स्ट्रेटजी से लेकर मैनिफेस्टो और उम्मीदवारों के चयन को लेकर विस्तृत चर्चा हुई।

मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में पूर्व पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी, राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह, केसी वेणुगोपाल, पी चिदंबरम, जयराम रमेश समेत कार्य समिति के तमाम सदस्य शामिल हुए। 

लोकसभा चुनाव होने में सिर्फ एक महीना बचा है। ऐसे में जल्द ही कांग्रेस चुनावी घोषणापत्र भी जारी करने वाली है। कांग्रेस की केंद्रीय घोषणापत्र समिति ने मैनिफेस्टो का ड्राफ्ट कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को सौंप दिया था। इस ड्राफ्ट को कार्यसमिति की बैठक में पेश किया गया और उसे मंजूरी मिली।

और पढ़ें: मैं अधर्म, भ्रष्टाचार और असत्य की शक्ति के खिलाफ, राहुल गांधी ने पीएम मोदी को दिया करारा जवाब

घोषणपत्र समिति के प्रमुख पी चिदंबरम और संयोजक छत्तीसगढ़ के पूर्व उप मुख्यमंत्री टीएस सिंह देव हैं। अन्य सदस्यों में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश, सांसद शशि थरूर और प्रियंका गांधी हैं। समिति के प्रमुख वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा था कि लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र 'लोगों का घोषणापत्र' होगा। 

कार्यसमिति की बैठक के बाद पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की भी बैठक होगी। इस बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के शेष उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा।