JEE Main: जल्द जारी हो सकते हैं जेईई मेन के परिणाम

JEE Main Results: केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का ट्वीट, परिणाम प्रक्रिया जारी, जेईई के परिणाम 11 सितंबर को जारी होने की उम्मीद

Updated: Sep 09, 2020 06:27 PM IST

JEE Main: जल्द जारी हो सकते हैं जेईई मेन के परिणाम
Photo Courtesy: Hindi Exam Daily

नई दिल्ली। देश भर में 1 से 6 सितंबर तक जेईई की परीक्षाओं का आयोजन किया जा चुका है। परीक्षा के बाद अब छात्र परिणाम का बड़ी बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। इसी बीच केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा  है कि जल्द ही जेईई के परिणाम जारी हो सकते हैं। 

रमेश पोखरियाल निशंक ने बुधवार को यह ऐलान करते हुए बताया कि जेईई की परीक्षाओं के बाद अब परिणाम घोषित करने की प्रक्रिया जारी है। पोखरियाल ने कहा कि परिमाण घोषित करने की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है, जल्द ही परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि जेईई के परिणाम 11 सितंबर को जारी हो सकते हैं। जेईई की परीक्षा में इस दफा लगभग 16 लाख छात्रों ने रेजिस्ट्रेशन कराया है।   

सरकार में भरोसा जताने का शुक्रिया: निशंक 
केंद्रीय मंत्री ने बुधवार दोपहर अपने ट्विटर हैंडल पर तमाम विरोध के बावजूद परीक्षार्थी और उनके माता पिता को सरकार में भरोसा जताने के लिए शुक्रिया अदा किया। केंद्रीय मंत्री ने ट्विटर पर लिखा कि 'परीक्षा में हिस्सा लेने और सरकार में भरोसा जताने के लिए छात्र और उनके माता पिता का मैं दिल से धन्यवाद करता हूँ।' इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने परीक्षा प्रक्रिया को सफल बनाने हेतु नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, सभी राज्य सरकारें तथा परीक्षा प्रक्रिया में सम्मलित हर व्यक्ति का समर्थन और देने के लिए धन्यवाद किया।